[gtranslate]
Country

कर्नाटक पर सुप्रीम फैसला,बागी विधायकों को लगा झटका 

नई दिल्ली : कर्नाटक में चल रहे राजनीतिक घमासान पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है।कोर्ट  ने बागी विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लेने के लिए स्पीकर को खुली छूट दी है. ऐसे में कल यानी 18 जुलाई को कर्नाटक की विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होगा। अब इसमें विधायकों को शामिल होना है या नहीं, ये फैसला उनपर ही निर्भर है।

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा है कि स्पीकर को खुली छूट है कि वह नियमों के हिसाब से फैसला करें. फिर चाहे वो इस्तीफे पर हो या फिर अयोग्यता पर हो. इस लिहाज से कल  को होने वाला फ्लोर टेस्ट होकर रहेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा है कि बागी विधायकों पर विधानसभा में जाने को लेकर कोई दबाव नहीं है। इस विवाद   बीच बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि उनके पास नंबर हैं और मुख्यमंत्री इस्तीफा देंगे।

कर्नाटक में कांग्रेस व जदएस के 15 बागी विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने बीते16 जुलाई को  चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने  मामले में सुनवाई की थी । पीठ ने बागी विधायकों, स्पीकर केआर रमेश कुमार और मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। जिस पर आज  सुबह फैसला सुनाया गया।

You may also like