[gtranslate]
Country

अखिलेश के करीबी रहें अजय चौधरी पर IT के छापे

बीते दिनों उत्तर प्रदेश के कन्नौज निवासी समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य पुष्पराज जैन के ठिकानों पर आयकर के छापे पड़े थे। जबकि इसी के साथ ही इत्र कारोबारी पीयुष जैन के स्थानों पर आयकर द्वारा की गई छापेमारी में करोड़ों रुपए सोना आदि बरामद किया गया था, जो चर्चा का विषय बना था। भाजपा ने इसे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का मित्र बता कर उनकी खूब घेराबंदी की थी।
 आज एक बार फिर आयकर विभाग ने अखिलेश यादव के करीबी रहे अजय चौधरी उर्फ संजू नागर के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है। यह छापेमारी सुबह से ही हो रही है जिसमें आयकर विभाग की कई टीम अलग-अलग शहरों में छापेमारी कर रही है।
अजय चौधरी एसीई ग्रुप के चेयरमैन है। ऐसीई ग्रुप बिल्डर कंस्ट्रक्शन के मामले में एनसीआर में बड़ा नाम बताया जाता है । बताया जा रहा है कि फिलहाल आयकर विभाग की टीम ऐसीई ग्रुप की कंपनियों और उसके प्रमोटर अजय चौधरी के नोएडा दिल्ली ग्रेटर नोएडा और आगरा स्थित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।
 जानकारी के अनुसार पिछले दिनों जैन के यहां छापेमारी के दौरान आयकर विभाग को कुछ महत्वपूर्ण इनपुट मिले थे । जिनके आधार पर यह छापेमारी चल रही है। यहां यह बताना भी जरूरी है कि अजय चौधरी उर्फ संजू नागर समाजवादी पार्टी की उत्तर प्रदेश सरकार के दौरान अखिलेश यादव के बहुत करीबी हुआ करते थे। लेकिन बताया जाता है कि वर्ष 2017 में जब उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की सरकार को बहुमत नहीं मिला और योगी सरकार बनी तो अजय चौधरी ने अखिलेश यादव से किनारा कर लिया था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD