[gtranslate]
Country

सोनिया गांधी की गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग

नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम  अध्यक्ष सोनिया गांधी इस वक्त गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग कर रही हैं। इस ऑन लाइन मीटिंग में खासतौर पर नीट एवं जेईई परीक्षा का मुद्दा उठा। सभी सीएम ने केंद्र सरकार से परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने का आग्रह किया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी इस वर्चुअल मीटिंग में शामिल हुए। उनकी मौजूदगी को लेकर संदेह जाहिर किया जा रहा था।

मीटिंग में सोनिया ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP, 2020) पर भी चिंता प्रकट की। उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रीय शिक्षा नीति संबंधी घोषणाओं से हम सच में चिंतित हैं क्योंकि यह वाकई बड़ा झटका है। विद्यार्थियों और परीक्षाओं से संबंधित समस्याओं पर भी बहुत लापरवाही भरा रवैया सामने आ रहा है।’

सोनिया की आज की वर्चुअल मीटिंग को विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम के तौर पर देखा जा रहा है। खास बात यह है कि उनकी इस मुहिम को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का साथ मिल रहा है। दोनों नेताओं ने इंजीनियरिंग और मेडकिल के पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) और राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) का कोरोना काल में आयोजन सहित जनहित केकई मुद्दों पर विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश की है।
मीटिंग अभी जारी है। लगता है कि मीटिंग में कोरोना महामारी के चलते माल एवं सेवा कर (GST) से राज्यों को हुई राजस्व हानि पर गंभीर चर्चा होगी। इसके साथ हीआगामी संसद सत्र के लिए विपक्ष का एजेंडा भी तय किया जाएगा।

You may also like

MERA DDDD DDD DD