[gtranslate]
Country

तिहाड़ में चिदंबरम से मिले सोनिया गांधी मनमोहन सिंह,आज होगी जमानत याचिका पर सुनवाई 

 

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह आज आईएनएक्स मीडिया केस में फंसे पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता पी. चिदंबरम से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे। जहा दोनों नेताओ ने चिदंबरम से हाल चाल जानने के अलावा कई मुद्दों पर बात की। उधर दूसरी तरफ आज चिदंबरम की जमानत याचिका पर भी दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है।

याद रहे कि हाल ही में कांग्रेस के सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल पिछले हफ्ते तिहाड़ जेल में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मुलाकात की थी. इस दौरान उनके साथ चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भी मौजूद थे।

सूत्रों के अनुसार आधे घंटे तक चली बैठक के दौरान नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चिदंबरम से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कश्मीर, आगामी चुनाव और देश में आर्थिक स्थिति पर चर्चा हुई थी।

 

दरअसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की सेहत ठीक नहीं है।  चिदंबरम को कई तरह की बीमारियां होने के कारण उनका वजन तेजी से घट रहा ह। चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट से चिदंबरम को समय-समय पर मेडिकल सर्विस और सप्लीमेंट्री डाइट देने की मांग की है।

 

तिहाड़ से मिली जानकारी के मुताबिक, जेल में बंद चिदंबरम की पीठ और पेट में काफी दर्द रहने लगा है, जिसके कारण वह न तो बैठ पा रहे हैं और न ही लेट पाते है।

गौरतलब है कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत की अवधि 3 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है।  चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने पद पर रहते हुए आईएनएक्स मीडिया को साल 2007 में 305 करोड़ रु. लेने के लिए विदेशी निवेश प्रोत्साहन बोर्ड से मंजूरी दिलाई थी. मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में ईडी पूर्व वित्त मंत्री से पूछताछ कर रही है।

उल्लेखनीय है कि कोर्ट ने बीते गुरुवार को सुनवाई के दौरान चिदंबरम की न्यायिक हिरासत की अवधि 3 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। अब उनकी जमानत याचिका पर आज 23 सितंबर को दिल्ली की हाईकोर्ट में सुनवाई होगी।

You may also like

MERA DDDD DDD DD