[gtranslate]
Country

इंदौर में पुलिसकर्मी की विदाई में उड़ी सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां

देश में कोरोना महामारी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। हर दिन कोरोना संक्रमितों मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही हैं।
केंद्र व राज्य सरकारें कोरोना की रोकथाम के लिए अथक प्रयास भी कर रही हैं, और लोगों को सोशल डिस्टेसिंग के दिशा-निर्देशों का पालन करने को कह रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को बार-बार अपने भाषणों में सरकार द्दारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करने को कह रहे हैं।
परंतु इंदौर में इन नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। शुक्रवार को शहर के मल्हारगंज थाने के प्रभारी संजय मिश्रा को शिवपुरी में तबादला किया गया हैं। जहां पर काफी संख्या में स्थानीय नागरिक और थाने का स्टाफ खुलेआम झुंड बनाकर विदाई समारोह में खड़े हुए हैं। वीडियों में देखा गया हैं कि किस तरह बैंड बाजों के साथ उनकी विदाई हो रही हैं, और लोग खुले में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लधंन कर रहे हैं।

वीडियों में देखा गया हैं कि थाना प्रभारी ने मिश्रा ने तो मास्क पहन रखा हैं लेकिन अन्य लोगों और स्टॉफ के ज्यादतर लोगों ने मास्क नहीं पहना। स्थानीय लोग मिश्रा को फूल मालाएं पहना रहे हैं और गुलाब की पंखुडियों उन
पर बरसा रहे हैं। मिश्रा  लोगों का हाथ जोड़कर अभिवादन स्वीकार करते नजर आ रहे हैं। मध्यप्रदेश में इंदौर सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित जिलों में हैं। जहां कोरोना के मरीजों की संख्या ज्यादा हैं। प्रदेश में
कोरोना से मुख्यमंत्री समेत उनकी आधी से ज्यादा कैबिनेट मंत्री भी पॉजिटिव पाए गए हैं। इसको लेकर कांग्रेस बीजेपी पर आरोप लगा रही हैं। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने गृह मंत्री पर नरोत्तम मिश्रा पर तंज कसते हुए कहा था कि जो कोई भी गृहमंत्री को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने के लिए मना लेगा, कांग्रेस पार्टी उसको 11 हजार रुपए का नगद ईनाम देगी। उन्होंने गृहमंत्री पर तंज कसते हुए कहा था कि कोरोना की गाइडलाइन का वो रोज मजाक उड़ाते हैं। उन पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की अपील का कोई असर नहीं हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, राज्यसभा सांसद ज्योतिादित्य सिंधिया, विधायक कुणाल चौधरी, विधायक प्रवीण पाठक, पिछड़ा वर्ग एंव अलपसंख्यक कल्याण मंत्री
रामखेलावन पटेल, विधायक दिव्यराज, विधायक राकेश गिरी, विधायक ठाकुर दास नागवंशी, विधायक एंव पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया, पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू, बीजेपी महामंत्री सुहास भगत, ये सभी नेता कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD