[gtranslate]
Country

अपराधी को पकड़वाने वाला स्निफर डॉग सम्मानित

कर्नाटक में एक स्निफर डॉग की इन दिनों हर तरफ प्रशंसा हो रही है। इस डॉग ने 12 किमी दौड़कर हत्या के एक आरोपी को गिरफ्तार करवाने में पुलिस की मदद की। हत्या के इस मामले की पुलिस करीब एक सप्ताह से जांच कर रही थी। लेकिन वह सफल नहीं हुई। अब स्निफर डॉग के जबरदस्त प्रदर्शन के कारण पुलिस ने आरोपी को हथकड़ी लगा दी है। इस कुत्ते को सराहा जा रहा है। पुलिस ने उसे सम्मानित भी किया है।

पुलिस के मुताबिक चेतन ने अपने दोस्त चंद्र से 1.5 लाख रुपये उधार लिए थे। चंद्र बार-बार रिफंड की मांग कर रहा था। यही कारण है कि उसने चंद्र नायक की गोली मारकर हत्या कर दी। एसपी हनुमान राय ने कहा ‘‘पुलिस लगभग एक हफ्ते से अपराध को सुलझा रही थी। लेकिन कोई सबूत उनके हाथ में नहीं था। इस बार पुलिस ने अपने स्निफर डॉग, तुंगा की मदद के लिए फैसला किया। तुंगा को पुलिस के बीच अच्छी तरह से जाना जाता है और इससे पहले 50 हत्याओं और 60 चोरी के मामलों को सुलझाने में उसने पुलिस की मदद की है।“

पुलिस तुंगा को घटनास्थल पर ले गई थी। इसके बाद वह 12 किमी तक दौड़ा और चेतन पर आरोप लगाया कि उसके दो साथी बाहर जाकर छिप गए। पुलिस पूछताछ के दौरान यह देखा गया कि एक व्यक्ति संदिग्ध व्यवहार कर रहा था। बाद में उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ की, जिसने अपराध कबूल कर लिया। तुंगा के जबरदस्त प्रदर्शन ने पुलिस को सफल बना दिया है और उसे सम्मानित किया गया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अमर कुमार पांडे ने कहा है कि उन्होंने वहां जाकर उन्हें सम्मानित किया, क्योंकि वह हमारा हीरो हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD