[gtranslate]
Country

श्रद्धा हत्याकांड पर मुख्यमंत्री का बयान

 

श्रद्धा हत्याकांड में रोजाना नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं। जिसके चलते माहौल काफी गरमाया हुआ है। इस दिल दहला देने वाले हत्याकांड को लेकर देश के नेताओं द्वारा प्रतिक्रियाएं दी जा रही है, इस मामले ने अब सियासी रुख ले लिया है जिसके चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा है कि ‘इस मामले में उच्च न्यायालय के वर्तमान या सेवानिवृत्त जज से निष्पक्ष जांच नहीं करवाई गई है, अब ज्यादा दिन सरकार की नौटंकी की राजनीति नहीं चल सकती है।’

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुजरात चुनाव के दौरान मोरबी कांड को लेकर बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। गहलोत ने कहा कि हमने उच्च न्यायालय के वर्तमान या सेवानिवृत्त जज से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की थी लेकिन वह अभी तक नहीं की गई है। वहीं बीजेपी सरकार ने गुजरात हाईकोर्ट के संज्ञान को भी नहीं माना। वहीं गहलोत ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि बीजेपी घबरा गई है लेकिन अब ज्यादा दिन सरकार की नौटंकी की राजनीति नहीं चल सकती है, इसके प्रभाव चुनाव के परिणामों में देखने को मिलेगा। वहीं गहलोत ने गुजरात में अवैध शराब की बिक्री से हुई लोगों की मौत पर भी सरकार को घेरा है।

इसके साथ ही गहलोत ने दिल्ली में हुए श्रद्धा हत्याकांड को लेकर कहा कि मामले में तरह-तरह के जुमले कसे जा रहे हैं, हमारे देश में सदियों से अंतर धर्म में शादियां होती रही हैं यह कोई नई बात नहीं है। इस मामले की आड़ में एक कौम को एक धर्म के नाम पर टारगेट किया जा रहा है और उसके आधार पर राजनीति हो रही है, बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधानसभा चुनाव को लेकर गुजरात के दौरे पर हैं जहां सोमवार को सीएम राजकोट और सूरत में राहुल गांधी के साथ जनसभा करेंगे।

गुजरात में बीजेपी का सफाया?

उन्होंने आगे कहा कि यूपी चुनाव जीतने के बाद से पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह लगातार गुजरात के दौरा करने लग रहे थे। इसका मतलब है कि उन्हें लगता है कि यहां से बीजेपी का सफाया हो सकता है। उनके यहां हर हफ्ते आना उनकी कमजोर स्थिति को दिखाता है, यही कारण है कि डर के चलते दोनों नेता ने यहां डेरा डाल रहे हैं।

सीएम बोले वहीं हमारे नेता राहुल गांधी यात्रा कर रहे हैं और यात्रा देश के हर राज्य के लिए है, जिसमें गुजरात भी शामिल है, वे देश के मुद्दों को हर तरीके से उठा रहे हैं और अब राहुल गांधी के द्वारा गुजरात आकर भी अपनी बात रखी जाएगी। गहलोत ने आगे कहा कि इस बार की तरह बीजेपी का विरोध पिछली बार नहीं था, लेकिन इस बार लोग भड़के हुए हैं और अब सरकार की नौटंकी नहीं चलने वाली है, गुजरात की जनता इस बार चुनाव के नतीजे में हैरान कर देने वाली है।

धर्म के नाम एक कौम हो रही टारगेट

वहीं दिल्ली में हुए श्रद्धा हत्याकांड को लेकर गहलोत ने इसे एक घटना बताते हुए कहा कि इसमें धर्म के नाम पर एक कौम को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर आग लगाना आसान है लेकिन इस आग को बुझाना मुश्किल काम होता है। गहलोत ने कहा कि वर्तमान में बीजेपी धर्म के नाम पर ही राजनीति चला रही है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD