[gtranslate]
Country

शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत पर प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा

ईडी ने शिवसेना के सांसद संजय राऊत की पत्नी वर्षा राऊत को नोटिस भेजा हैं उन्हें यह नोटिस पीएमसी घोटाले में चल रही जाँच के कारण भेजा गया है। उन पर आरोप है की संजय राउत की पत्नी के अकाउंट में 55 लाख रुपये प्रवीण राउत की पत्नी के अकाउंट से आए थे. कुछ दिनों पहले ही ईडी ने संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को गिरफ्तार किया था. प्रवीण राउत की पत्नी के खाते से वर्षा राउत के अकाउंट में कुछ ट्रांजेक्शन हुए. ईडी इसी ट्रांजेक्शन में बारे में जानकारी चाहती है.

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को साल 2019 में पीएमसी बैंक घोटाले का पता चला था. नकली बैंक खाते के जरिए 6500 करोड़ रुपये का लोन दिया जा रहा था. रिजर्व बैंक ने पैसे निकालने पर रोक लगा दी थी. आरबीआई ने इसे धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश का मामला दायर किया. ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले और जालसाजी के एक मामले की जांच कर रही है. जिसमें पूछताछ के लिये शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को समन भेजकर 29 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। उससे पहले उनको 2 बार सम्मन भेजा जा चुका हैं लेकिन वह अपने खराब स्वास्थ्य के कारण ऐजेंसी के सामने पेश नही हुई है अब उनको ये तीसरा सम्मन हैं

इस बीच संजय राउत ने ट्वीट किया है.अपने ट्वीट में संजय राउत ने लिखा, “आ देखें जरा किसमें कितना है दम, जमके रखना कदम मेरे साथिया.” उनके इस ट्वीट को ईडी के समन से जोड़कर देखा जा रहा है.

एनसीपी ने इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताते हुए केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है एनसीपी के सीनियर नेता नवाब मलिक ने कहा कि ये कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है. उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष के नेताओं को डराने के लिए ईडी का नोटिस भेजा जाता है. महाराष्ट्र के कई नेताओं को नोटिस भेजा गया. राजनीतिक द्वेष के चलते भय फैलाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल हो रहा है.

You may also like

MERA DDDD DDD DD