[gtranslate]
Country

शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान – कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को मिलेंगे 5 हजार रुपए प्रतिमाह

मध्य प्रदेश सरकार करोना संकट के दौरान बेघर और बेसहारा बच्चों की मदद के लिए एक योजना लेकर आई है। जिन परिवारों के बच्चों ने कोरोना अवधि के दौरान अपने माता-पिता को खो दिया है और परिवार में कोई कमाने वाला नहीं है, उन्हें 5,000 रुपये प्रति माह की पेंशन दी जाएगी। साथ ही ऐसे बच्चों को सारी शिक्षा शिक्षा प्रदान की जाएगी।

मध्यप्रदेश में कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को मिलेगी 5 हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन

कोरोना संक्रमण ने कई परिवारों को तोड़ दिया है। कई परिवारों में बुजुर्गों का समर्थन खो दिया है। मासूम बच्चों के सर से माँ बाप का साया छीन गया है। इतने परिवारों के सामने कैसे जीना है? ऐसा सवाल खड़ा हो गया है। इसलिए, शिवराज सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने ऐसे परिवारों की मदद करने का फैसला किया है।

एएनआई के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने घोषणा की है कि राज्य सरकार मृतक परिवारों के माता-पिता और कमाने वालों को भी मुफ्त राशन प्रदान करेगी। जिन बहनों के पति की मृत्यु हो चुकी है और ऐसी महिलाएं काम करना या व्यापार करना चाहती हैं, उन्हें भी सरकार बिना गारंटी या ब्याज के कर्ज देगी।

मध्य प्रदेश में रोगियों के आंकड़े

मध्य प्रदेश कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में है। राज्य में हर दिन 8,000 करोड़ से अधिक मरीज सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में करीब 8970 नए मरीज मिले हैं और 84 की मौत हुई है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD