[gtranslate]
Country Latest news

शरद पवार आज जायेंगे ईडी दफ्तर,  दफ्तर के बाहर धारा 144 लागू 

विधानसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठा-पठक के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार शुक्रवार को बैलार्ड एस्टेट स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में पेश होंगे।
दरअसल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में पेश होंगे। हालांकि ईडी ने अब तक उन्हें पूछताछ के लिए नहीं बुलाया है, ईडी ने कहा है कि जब भी पूछताछ के लिए समन जारी किया जाए तभी वो (शरद पवार) ईडी दफ्तर पहुंचें। लेकिन इसके बाबजूद शरद पवार शुक्रवार को दोपहर दो बजे ईडी दफ्तर पहुंचेंगे।
माना जा रहा है कि शरद पवार के पेशी के दौरान हंगामा हो सकता है इसलिए साउथ मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने ईडी दफ्तर के आसपास के कई रास्ते बंद कर दिए हैं और रूट भी डायवर्ट कर दिए हैं। इलाके में पार्किंग पर भी रोक लगा दी गई है। वहीं इसके मद्देनजर ईडी दफ्तर के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है। हालांकि शरद पवार ने अपने समर्थकों से अपील की है कि वे ईडी के दफ्तर के सामने न जुटें।
क्या है पूरा मामला
ईडी ने महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक (एमएससीबी) में 25 हजार करोड़ रुपये के कथित घोटाले में शरद पवार और उनके भतीजे अजीत पवार के साथ ही अन्य राजनेताओं और कई अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हालांकि इसके विरोध में एनसीपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने ईडी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। अगले महीने 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले ईडी के इस कदम से राज्य में राजनीतिक हलचल पैदा कर दी है। एक महीना पहले ही बॉम्बे हाईकोर्ट ने मुंबई पुलिस को एमएससीबी मामले में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था।
क्या कहा था शरद पवार ने
दो दिन पहले (बुधवार) को  शरद पवार ने कहा था कि अगर उन्होंने मेरे खिलाफ भी मामला दर्ज किया है, तो वो इसका स्वागत करते हैं। हम संविधान को मानने  वाले लोग हैं इसलिए पुलिस और अन्य सरकारी एजेंसियों के साथ जांच में सहयोग करेंगे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD