[gtranslate]
Country

योगी आदित्यनाथ के घर को बम से उड़ाने की धमकी के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

योगी आदित्यनाथ के घर को बम से उड़ाने की धमकी के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस की 112 हेल्पलाइन से जुड़े व्हाट्सएप पर योगी आदित्यनाथ के घर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया है और योगी आदित्यनाथ के घर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पुलिस को संदेश में योगी के घर के अलावा पांच अन्य स्थानों पर बम विस्फोट करने की धमकी दी गई थी। कल शुक्रवार की शाम को संदेश मिलने के बाद, मुख्यमंत्री के आवास सहित 50 स्थानों पर पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है।

एक अधिकारी ने बताया कि लखनऊ में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास को पीटीआई से कहा गया है। धमकी भरे संदेश मिलने के बाद बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड की मदद से पूरे इलाके का निरीक्षण किया गया। योगी आदित्यनाथ के साथ यह क्षेत्र कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा और कुछ अन्य महत्वपूर्ण हस्तियों का भी घर है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “हम मामले में अपराधी को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।” इस संबंध में गौतमपल्ली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करने के लिए आंदोलन शुरू कर दिया गया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इस मामले में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पिछले महीने मई में भी इसी तरह की धमकी मिली थी। मुख्यमंत्री पर हमला करने की धमकी देने के आरोप में मुंबई के एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस ने सोशल मीडिया डेस्क की मदद से यह कार्रवाई की। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम कामरान अमीन है। कामरान ने पुलिस सोशल मीडिया डेस्क को एक धमकी भरा फोन करने के बाद, पुलिस ने तुरंत जांच की और आदमी के ठिकाने का पता लगाया।

कामरान को बाद में मुंबई में एक आतंकवाद-रोधी दस्ते ने गिरफ्तार किया था। कामरान को तब उत्तर प्रदेश एटीएस को सौंप दिया गया था। पूछताछ के दौरान, कामरान ने खुलासा किया कि उसे धमकी देने के लिए 1 करोड़ रुपये का प्रस्ताव मिला था। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि प्रस्ताव किसने बनाया है। जब से योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने हैं, उन्हें कई ऐसी धमकियां मिली हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD