[gtranslate]
Country

तब्लीगी जमात के खिलाफ दर्ज FIR में जोड़ी गई गैर इरादतन हत्या की धारा

तब्लीगी जमात के खिलाफ दर्ज FIR में जोड़ी गई गैर इरादतन हत्या की धारा

क्राइम ब्रांच ने जमात में शामिल 1890 विदेशी नागरिकों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है। मरकज़ से जुड़े 18 लोगों को क्राइम ब्रांच ने नोटिस जारी कर इन्वेस्टीगेशन जॉइन करने को कहा है। क्राइम ब्रांच ने तब्लीगी जमात के खिलाफ दर्ज FIR में ग़ैर इरादतन हत्या की धारा जोड़ दी है। आईपीसी 304 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

निजमुद्दीन मरकज का मामला सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी। राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बावजूद निजामुद्दीन मरकज स्थित मुख्यालय में तब्लीगी जमात के 2,300 से ज्यादा सदस्यों के रहने की बात सामने आने के बाद देशभर में इनकी पहचान करने की कवायद शुरू की गयी थी।

निजामुद्दीन मरकज में पिछले महीने हुए धार्मिक आयोजन में देश-विदेश से कम से कम 9,000 लोगों ने हिस्सा लिया था। आपकी जानकारी की लिए बता दें पिछले हफ्ते 7 अप्रैल को दिल्ली सरकार ने तबलीगी जमात से जुड़े 1950 लोगों के नंबर दिल्ली पुलिस को दिए। इन सभी को 25 मार्च के लॉकडाउन के बाद निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यालय से निकाला गया था।

दिल्ली सरकार ने पुलिस से कहा था कि इनके मोबाइल नंबर के हिसाब से ये पता लगाया जाए कि 25 मार्च से पहले ये किन किन इलाकों में घूमे और किन लोगों से मिले। उसकी जानकारी दिल्ली सरकार को उपलब्ध करवाई जाए। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 11 हजार 909 हो गई है। बुधवार को महाराष्ट्र में 117 नए मरीज मिले, इनमें से 66 मुंबई और 44 पुणे के हैं।

वहीं, गुजरात में बुधवार को 56 नए मामले सामने आए। इस बीच, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का टेस्ट निगेटिव रहा। उनसे मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव कांग्रेस विधायक इमरान खेड़ावाला ने मुलाकात की थी। रूपाणी के सचिव ने बताया कि अब मुख्यमंत्री सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे और घर से ही कामकाज संभालेंगे। मध्यप्रदेश के इंदौर में 117, राजस्थान में 29 और बंगाल में 23 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। उधर, जम्मू-कश्मीर में भी महामारी पैर पसार रही है। यहां 13 जिलों में कोरोना के 90 रेड जोन की पहचान हो चुकी है।

You may also like