Country

सिंधिया भाजपा में जा रहे या कांग्रेस को डरा रहे !

 

कांग्रेस पार्टी इन दिनों अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है । इस बीच मध्य प्रदेश से एक ऐसा पोस्टर सामने आया है जिसे देखकर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की नींद उड़ जाएगी । दरअसल, मध्य प्रदेश के भिंड में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक पोस्टर लगा है । खास बात यह है कि इस पोस्टर में पीछे पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी दिखाई दे रहे हैं ।

 

यह पोस्टर जम्मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने को लेकर लगा है । हालांकि यह पोस्‍टर भाजपा के भिंड जिला कोऑर्डिनेटर ने लगवाया है ।लेकिन इस पर अभी तक कांग्रेस की ओर से कोई बयान नहीं आया है । यहां तक कि सिंधिया की ओर से भी इस पोस्टर पर अभी तक कुछ नहीं कहा गया है ।

 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की जमकर तारीफ की थी ।सिंधिया ने पार्टी लाइन से बाहर जाकर सरकार के इस फैसले का समर्थन किया था ।

इसके अलावा हाल के दिनों में कई बार ऐसे मौके सामने आए जब ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कांग्रेस के खिलाफ बयान दिया है । भिंड में ही एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कमलनाथ सरकार को घेरा था. उन्होंने कमलनाथ सरकार पर किसानों की कर्जमाफी सही तरीके से न किए जाने का आरोप लगाया था ।

सिंधिया ने कहा था कि हमने दो लाख रुपये के कृष‍ि ऋण माफ करने की बात कही थी लेकिन केवल 50 हजार रुपये ही माफ किए गए हैं । इसके अलावा उन्होंने अपनी ही पार्टी को आत्मचिंतन करने की सलाह दे दी थी । उन्‍होंने कहा था कि कांग्रेस को आत्‍मचिंतन की जरूरत है ।

सिंधिया के भिंड में दिए गए इसी बयान को सियासी हलके में प्रदेश सरकार पर प्रहार के रूप में देखा जा रहा है । इस बयान के अलग-अलग मायने निकाले जाने लगे हैं । प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने भी इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है । शिवराज ने सिंधिया के बयान के साथ ट्वीट करते हुए कहा है, ‘न शिवराज और न जनता, अब तो आप के ही लोग आपको आईना दिखा रहे हैं और बता रहे हैं कि कर्ज़माफ़ी नहीं हुई कमलनाथ जी! क्या अब भी आपकी सरकार नहीं जागेगी?

किसानों की आंखों के आंसू सूख गए, लेकिन उनके बैंक खातों में पैसे नहीं आए! लाज-शर्म बची हो तो कर्ज़माफ़ी पर जल्द से जल्द फैसला लीजिए!’ सिंधिया के बयान, फिर पोस्टर और भाजपा की प्रतिक्रिया के बाद जाहिर है प्रदेश की राजनीति में हलचल मच गई है । अब देखना है कि इन बयानों के बाद सरकार की तरफ से क्या प्रतिक्रिया आती है ।

You may also like