[gtranslate]
Country

समाजवादी पार्टी के नेता घूरा राम का कोरोना संक्रमण से निधन, बेटे ने दी जानकारी

समाजवादी पार्टी के नेता घूरा राम का कोरोना संक्रमण से निधन, बेटे ने दी जानकारी

देश में दिन प्रति दिन कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहे हैं। हर दिन कोरोना से सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है। यूपी में समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री घूरा राम का बृहस्पतिवार की सुबह कोरोना संक्रमण से निधन हो गया है।

उनके बेटे सन्तोष कुमार ने बताया कि बृहस्पतिवार को सुबह चार बजे उनके पिता का लखनऊ की किंगजार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में निधन हो गया। 63 वर्षीय घूरा राम 14 जुलाई की देर रात कफ और सांस लेने में कठिनाई महसूस कर रहे थे। जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

बुधवार को उनकी मेडिकल जांच की रिपोर्ट आई, जिसमें उनके कोविड़-19 से पीड़ित होने की पुष्टि हुई थी। कफ और रक्तचाप की परेशानी बढ़ने के कारण उनकी हालत और ज्यादा बिगड़ गई। और अगली सुबह उनकी मौत हो गई।

घूरा राम 1993, 2002 और 2007 में जिले के रसडा की सीट से विधायक रहे थे। बसपा के संस्थापक काशी राम के वह काफी नजदीकी नेताओं में से एक थे। मायावती सरकार में वो राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रहें। हाल ही में वह सपा में शामिल हो गए थे।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने घूरा राम को दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य बनाया था। देश में कोरोना के संक्रमितों की संख्या 9 लाख के पार हो चुकी है। 582 नए लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 24309 हो गई है। यह लगातार चौथा दिन है जब कोरोना संक्रमण के एक दिन में 28000 से अधिक नए मामलें सामने आए है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD