[gtranslate]
Country

रॉफ्ट मोटर्स लगाएगी 1 लाख चार्जिंग स्टेशन 

देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) बाजार रफ्तार पकड़ रहा है। इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियां भी तैयार हो रही हैं और इसी वजह से चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने पर ध्यान दे रही हैं। रॉफ्ट मोटर्स की देश भर में 1 लाख चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की योजना है। रॉफ्ट मोटर्स के निदेशक श्री. परवेज शुक्ला ने कहा कि भारत में चार्जिंग स्टेशनों का व्यवसाय आज तक सफल नहीं हुआ है। इसका एक कारण यह है कि ये चार्जिंग स्टेशन अधिक महंगे हैं और दूसरा चार्जिंग स्टेशनों से जुड़े निवेश पर रिटर्न है।

स्वचालित कार्य

रॉफ्ट मोटर्स ने एक स्वचालित चार्जिंग स्टेशन विकसित किया है, जिसकी कीमत सिर्फ 4,999 रुपये है। कोई भी व्यक्ति इस चार्जिंग प्वाइंट का इस्तेमाल रफट मोटर्स एप के जरिए मात्र 25/- रुपये का ऑनलाइन भुगतान कर कर सकता है। साथ ही जब इस स्मार्ट चार्जिंग प्वाइंट को चालू किया जाएगा तो यह पूरी तरह से ऑटोमेटिक मानव रहित काम करेगा। यह चार्जिंग स्टेशन जनता के लिए चौबीसों घंटे उपलब्ध रहेगा।

कोई विशेष स्थान की आवश्यकता नहीं

सबसे अच्छी बात यह है कि इसके लिए अलग से स्टोर की आवश्यकता नहीं होती है, इसे किसी भी जनरल स्टोर, मॉल, एटीएम या सोसाइटी में दीवार घड़ी की तरह स्थापित किया जा सकता है और जीवन भर के लिए आपकी आय में वृद्धि होती है। यह चार्जिंग स्टेशन लोगों को इलेक्ट्रिक वाहनों में विश्वास दिलाता है और उनका वातावरण पहले से ज्यादा स्वच्छ होगा।

यह भी पढ़ें : जलवायु परिवर्तन के चलते बच्चों को तीन गुना अधिक बाढ़ और सूखे का करना होगा सामना

यदि आप किसी दुकान, कार्यालय या किसी समाज के अध्यक्ष हैं तो इस चार्जिंग स्टेशन को स्थापित करके और प्रदूषण मुक्त भारत का हिस्सा बनकर एक अच्छे भारत की नींव रख सकते हैं। बुकिंग के लिए https://imojo.in/chargepoint पर जाएं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD