[gtranslate]
Country

रितिका फोगाट सुसाइड केस: वह मैच जीती थी, तो हराई क्यों गई?

रितिका फोगाट सुसाइड केस में अब परत दर परत रहस्य उजागर होने लगे हैं । जिसमें रितिका की मौत संदेहास्पद हो गई है । हालांकि 1 पॉइंट पर अपनी जिंदगी को खत्म कर लेने का रितिका का फैसला पहले ही लोगों के गले नहीं उतर रहा था ।

लेकिन अब एक नया खुलासा सामने आया है। जिसमें रितिका फोगाट को कुश्ती प्रतियोगिता जीत जाने के बाद जानबूझकर हराया गया। जिससे निराश होकर रितिका ने अपने आप को मौत के हवाले कर दिया। हालांकि यह हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि एक टीवी चैनल ने यह दावा किया है।

टीवी चैनल के अनुसार 14 मार्च को चरखी दादरी में आयोजित किए गए प्रदेश स्तरीय कुश्ती चैंपियनशिप में रितिका फोगाट का मुकाबला भीलवाड़ा की माया से हो रहा था। जिसमें 6 मिनट में तीन राउंड खेले गए। इन तीन राउंड में रितिका भीलवाड़ा की रेसलर से बराबर पर छूटती रही।

बताया जा रहा है कि चौथे राउंड में वह 1 पॉइंट से हार गई और इसके बाद उसने निराशा में आकर आत्महत्या कर ली। लेकिन वहीं दूसरी तरफ टीवी चैनल ने इसके विपरीत दावा किया है। जिसके अनुसार रितिका फोगाट चौथे राउंड में कुश्ती प्रतियोगिता में हारी नहीं थी बल्कि वह 1 पॉइंट से जीत चुकी थी । इसी दौरान वहां मौजूद रितिका फोगाट के फूफा महावीर फोगाट में फैसले को पलट दिया।

बताया जा रहा है कि महावीर फोगाट ने भीलवाड़ा की उस प्रतिद्वंदी की हार के बाद उसकी आंखों में आए आंसू के बाद भावनाओं में बहकर यह फैसला पलट दिया। जिसमें उन्होंने अपनी भतीजी रितिका को जीतने के बाद भी हार करार दे दी और भीलवाड़ा की रेसलर को हार जाने के बावजूद भी जीता हुआ घोषित कर दिया ।

 दादरी में जहां यह प्रतियोगिता हो रही थी। वहां लोगों ने महावीर फोगाट के इस फैसले को पलटने के मामले पर विरोध प्रकट किया था। जिसकी वीडियो भी टीवी चैनल सामने लाया है। वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि दर्शक दीर्घा में बैठे लोग विरोध कर रहे हैं। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो रहा है कि प्रतियोगिता में दर्शक दीर्घा में बैठे लोग विरोध रितिका के हारने का कर रहे हैं या रितिका के जीतने का ।

अगर यह बात सच है तो रितिका की मौत के जिम्मेदार उनके फूफा और गीता फोगाट और बबीता फोगाट के पिता महावीर फोगाट होते हैं । हालांकि अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आनी बाकी है। जिसके बाद ही पता चल चल सकता है कि रितिका ने सुसाइड क्यों और कैसे किया।

You may also like

MERA DDDD DDD DD