[gtranslate]
Country

बढते कोरोना केस, सभी दलों ने रद्द की रैलियां 

जिस तरह से आज कोरोना के केस बढ़कर 91000 हुए हैं उससे लगता है कि देश में अब तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है। पिछले 24 घंटे में 90941 नए संक्रमण पीड़ितों की पहचान हुई है। जिससे देश में फिर से कोरोना महामारी का डर पैदा हो गया है।
इसके मद्देनजर देश की तमाम राजनीतिक पार्टियों ने अपने चुनावी कार्यक्रम खासकर रैलियां रद्द कर दी है। रेलिया रद्द करने में सबसे आगे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे। मोदी ने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में कई रैलियां करनी थी।  जिसमें अगली रैली लखनऊ में होनी थी। यह रैली फिलहाल रद्द कर दी गई है।
 यही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कल का नोएडा दौरा निरस्त कर दिया है। कल मुख्यमंत्री योगी नोएडा में आने वाले थे। लेकिन अब उनका यह कार्यक्रम नहीं होगा। इसका कारण नोएडा में कोरोना केस बढ़ने का बताया गया। नोएडा में कोरोना का आंकड़ा सैकडा पार हो गया है।
 इसी के साथ ही कांग्रेस ने भी इसमें पहल की है और आगामी 15 दिनों के दौरान होने वाली सभी रैलियां और कार्यक्रम निरस्त कर दी है। उत्तर प्रदेश की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की मैराथन दौड़ जगह जगह हो रही थी। आगामी 7 और 8 जनवरी को भी उनकी मैराथन दौड़ का कार्यक्रम था। लेकिन अब यह कार्यक्रम नहीं होगा।
 इसी तरह उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी पहल करते हुए अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए है। अखिलेश यादव की कल अयोध्या में रैली होने वाली थी। उसे कैंसिल कर दिया गया है। इसी के साथ ही समाजवादी पार्टी का विजय रथ चल रहा था जो हर विधानसभा क्षेत्र में जा रहा था। कोरोना मामलों के बढ़ते होने के मद्देनजर अब समाजवादी पार्टी ने अपना विजय रथ भी कुछ दिनों के लिए रोक दिया है।
गौरतलब है कि पिछले 7 महीनों में कल सबसे ज्यादा कोरोना एक्टिव लोगों की संख्या हुई जिसमें 24 घंटे में ही 90 हजार बार पीड़ित सामने आ चुके हैं हालांकि इस दौरान 19163 मरीज की हुए हैं और मरने वालों की संख्या 325 हो गई है यहां यह भी बताना जरूरी है कि जब से देश में कोरोना महामारी की शुरुआत हुई तब से लेकर अब तक 3:30 करोड़ से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं जबकि तीन करोड़ 43 लाख लोग ठीक हो चुके हैं इस दौरान 482000 लोगों ने अपनी जान गवाई है फिलहाल देश में 279000 मरीजों का इलाज चल रहा है

You may also like

MERA DDDD DDD DD