[gtranslate]
Country

विमानन मंत्री हरदीप सिंह बोले, कोरोना पर काबू पाने के बाद ही शुरू होंगी उड़ाने

विमानन मंत्री हरदीप सिंह बोले, कोरोना पर काबू पाने के बाद ही शुरू होंगी उड़ाने

पूरा देश इस वक्त कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है। ऐसे में सभी परिवहन बंद है। देश में कई काम भी ठप्प है। वहीं इस बीच 30 अप्रैल तक के लिए एयर इंडिया ने अपनी सभी उड़ानें रद्द कर रखी है। इससे पहले उड़ानों पर केवल 14 अप्रैल तक के लिए प्रतिबन्ध था। लेकिन लॉकडाउन बढ़ने के बाद घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों उड़ानें 30 अप्रैल तक बंद कर दी गई है।

इसी बीच केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह ने एक बड़ी बात कही। उनकी ओर से कहा गया कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर से प्रतिबंध तब तक नहीं हटाया जाएगा। जब तक कि सरकार की ओर से जब यह सुनिश्चित नहीं किया जायेगा कि कोरोना अब पूरी तरह से नियंत्रित है। तभी प्रतिबन्ध हटाया जायेगा। जब पूर्ण आश्वस्त किया जायेगा कि अब हमारे देश को कोई खतरा नहीं है। पूरी का यह बयान ऐसे समय में आया है जब कुछ एयरलाइन  टिकट बुक कर रही है।

पुरी ने सभी एयरलाइनों को रविवार को निर्देश दिए कि वह अभी टिकट बुक न करवाएं जाएं। उन्होंने एक ट्वीट में साफ किया, “मैं एक कहना चाहूंगा कि कोविड-19 से निपटने की लड़ाई में उड़ानों पर लगा प्रतिबंध यह सुनिश्चित होने के बाद ही हटाया जाएगा कि वायरस अब नियंत्रित है और इससे हमारे देश और लोगों को कोई खतरा नहीं है।” मंत्री ने कहा, “कुछ एयरलाइनों ने हमसे सलाह किए बिना ही बुकिंग शुरू कर दी। इसलिए उन्हें ऐसा करने से रोकने के लिए 19 अप्रैल को एक निर्देश जारी किया गया।”

वहीं, एयर इंडिया ने पिछले दिनों ही कहा था कि उनकी ओर से चार मई को कुछ चुनिंदा और घरेलु मार्गो और एक जून से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की लिए टिकट बुकिंग शुरू कर दी है। लेकिन बाद में अग्रिम बुकिंग के बंद होने की जानकारी कंपनी के अधिकारियों ने दी। बताया गया कि अगर किसी यात्री ने टिकट बुक कराया है और वह उड़ान रद्द हो चुकी है। तो ऐसे में उस यात्री को बाद में टिकट बुक करने के लिए वाउचर दिया जाएगा। फिलहाल एयरलाइन कब शुरू होगी इस पर अभी भी संशय बना हुआ है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD