[gtranslate]
Country

जलती आग से बच्चे को बचाकर हीरों बना राजस्थान पुलिस का जवान

जब किसी फिल्म में कोई आग लगी हुई होती है या दंगा फसाद होता है तो ऐसे में कोई हीरोइन इस आग के अंदर फस जाती है । ऐसे में एक हीरो सामने आता है और हीरोइन को बचाने आग में कूद जाता है। कुछ ऐसा ही 2 दिन पहले राजस्थान के करौली में हुआ। हालाकि यहां हीरोइन की बजाए बच्चे को बचाया गया।
 करौली कस्बा दंगे की चपेट में आ गया। कई मकानों में आग लगा दी गई। जिसमें एक बच्चा अंदर ही रह गया। बाहर से परिजन अपने बच्चे को बचाने की गुहार लगाते रहे । ऐसे में किसी फिल्मी हीरो की तरह राजस्थान पुलिस का जवान नेत्रेश शर्मा सामने आया।
 नेत्रेश शर्मा ने अपनी जान की परवाह न करते हुए आग में छलांग लगा दी और कुछ देर बाद ही वह बच्चे को बचाकर एक कपड़े में लपेटकर बाहर लाते हुए दिखाई दिया। तब वह लोगों को किसी हीरो से कम नहीं लग रहा था। हालांकि फिल्म में हीरो हीरोइन को बचाता है। लेकिन यहां राजस्थान पुलिस के इस हीरो ने एक बच्चे की जान को बचा कर मिसाल कायम कर दी।
इसके बाद नेत्रेश शर्मा का वह फोटो जमकर वायरल हुआ। जिसमें आग की लपटों में से बच्चे को जिंदा बचाकर बाहर निकलता हुआ दिखाई दे रहा है ।
बाद में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने न केवल नेत्रेश‌ शर्मा को फोन पर बधाई दी बल्कि उनका हौसला भी किया। राजस्थान सरकार ने इतना ही नहीं किया बल्कि नेत्रेश शर्मा को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दे दिया।
पहले नेत्रेश शर्मा राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल था। लेकिन अब उन्हें हेड कांस्टेबल बनाया जाएगा। नेत्रेश‌ शर्मा राजस्थान पुलिस में 2013 में भर्ती हुए थे। वह फिलहाल करौली थाना में तैनात है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD