[gtranslate]
Country

असम में बोले राहुल, हमारी सरकार आई तो चाय मजदूर को देंगे 365 रूपये

असम के गोहपुर में आज कांग्रेस के युवा नेता पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र भाजपा सरकार पर जमकर बरसे । एक जनसभा में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में भाजपा ने असम में कुछ नहीं किया । अगर भाजपा ने असम में कुछ किया तो नफरत फैलाने का काम किया।

उन्होंने जनसभा में मौजूद भीड़ से पूछा कि चाय मजदूरों को कितनी मजदूरी मिलती है। भीड़ ने बताया कि 167 रुपए प्रतिदिन। इस पर राहुल ने कहा कि 167 रुपए में क्या होता है। एक मजदूर अपना बच्चा पढ़ा लिखा नहीं पाता है। अगर कोई बीमार पड़ जाए तो उसके उसको डॉक्टर को नहीं दिखा पाते हैं ।

ऐसे में राहुल गांधी ने कहा कि उनकी असम में जब सरकार आएगी तो वह चाय मजदूरों को ₹365 प्रतिदिन देंगे । इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि वह हर परिवार को 200 यूनिट बिजली मुफ्त में देंगे । इस पर लोगों ने थैंक्यू बोला तो राहुल ने कहा कि थैंक यू बोलने की जरूरत नहीं है। यह तो आपको 5 साल पहले से ही मिल जाना चाहिए था ।

इसी के साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि उनकी सरकार असम में हर हाउसवाइफ को ₹2000 रुपए देगी। बेरोजगार युवाओं को भी उन्होंने ₹500000 की घोषणा की। उन्होंने केंद्र सरकार के मेक इन इंडिया पर करारा वार करते हुए कहा कि अब मेक इन इंडिया नहीं बल्कि मेक इन चाइना है।

उन्होंने कहां की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीएसटी और नोटबंदी लागू करके देश की रीढ की हड्डी को तोड़ दिया। असम के गुवाहाटी हवाई अड्डे को अडानी तो बेचे जाने पर वह बोले कि असम के लोगों का पैसा निकलेगा और अडानी की जेब में जाएगा। मोदी सरकार सिर्फ हम दो हमारे दो को ही आगे बढ़ा रही हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD