[gtranslate]
Country

राहुल गांधी ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना, पूछा- आखिर कब खुलेगा लॉकडाउन?

भारत-चीन तनाव पर राहुल गांधी ने साधा PM पर निशाना, कहा- नरेंद्र मोदी आखिर क्यों हैं चुप

कांग्रेस लगातार मोदी सरकार के फैसलों और नीतियों पर सवाल उठाती आई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से बात की। इस दौरान राहुल गांधी ने कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संकट और लॉकडाउन की वजह से आ रही मुश्किलों पर बात की।

वायनाड सांसद ने कहा कि अब सरकार को बताना चाहिए कि क्या हो रहा है, जनता को बताना होगा कि आखिर लॉकडाउन कब खुलेगा? लोगों को बताना जरूरी है कि किस परिस्थिति में लॉकडाउन खोला जाएगा। लॉकडाउन के दौरान काफी कुछ बदल गया है, अभी ये महामारी काफी खतरनाक हो गई है।

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस में हमने सरकार को कुछ सुझाव देने का फैसला किया है। राहुल बोले कि अब वक्त आ गया है जब छोटे कारोबारियों के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया जाए और लॉकडाउन को खोलने की तैयारी की जाए।

राहुल गांधी को इससे पहले गुरुवार को मीडिया से बात करनी थी, लेकिन विशाखापट्टनम में हुए गैस रिसाव के हादसे की वजह से उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस टाल दी थी। लेकिन अब आज वह सरकार पर सवाल उठाने को पूरी तरह से तैयार हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इससे पहले भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से मुखातिब हो चुके हैं और कोरोना-लॉकडाउन के मसले पर एक्सपर्ट्स से भी बात कर चुके हैं।

राहुल गांधी ने बीते दिनों रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी से अर्थव्यवस्था के मसले पर बात की थी।

कांग्रेस नेता राहुल ने कहा कि सरकार सोच रही है कि अगर तेजी से पैसा खर्च करना शुरू कर देंगे, तो रुपये की हालत खराब हो जाएगी। लेकिन सरकार को इस वक्त रिस्क लेना होगा, क्योंकि जमीनी स्तर पर पैसा पहुंचाना जरूरी है। सरकार जितना सोच रही है, उतना हमारा समय बर्बाद हो रहा है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD