[gtranslate]
Country

भारत-चीन तनाव पर राहुल गांधी ने साधा PM पर निशाना, कहा- नरेंद्र मोदी आखिर क्यों हैं चुप

भारत-चीन तनाव पर राहुल गांधी ने साधा PM पर निशाना, कहा- नरेंद्र मोदी आखिर क्यों हैं चुप

चीन सीमा पर भारत के बीस जवान शहीद होने के बाद देशभर में रोष है। भारत और चीन के बीच लद्दाख में लगातार बढ़ते तनाव को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि बस, अब बहुत हुआ। हमें सच जानना है कि आखिर प्रधानमंत्री चुप क्यों है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि आखिर चीन ने हमारे सैनिकों को मार कैसे दिया। उनकी हिम्मत कैसे हुई कि चीन ने हमारी जमीन को हड़प लिया। बीस जवानों की शहादत के बाद पूरे देश में गुस्सा है।

विपक्षी पार्टियां भी लगातार सरकार से सवाल कर रही हैं। तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने अब सरकार पर तीखा हमला बोला है। महुआ का कहना है कि पिछले एक हफ्ते में चीन, पाकिस्तान और नेपाल बॉर्डर पर लोगों जान चली गई हैं। सवाल पूछने पर एंटी नेशनल कह दिया जाता है।

गलवान घाटी के पास दोनों देशों के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई। इस झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए, जिसमें कमांडिंग ऑफिसर भी शामिल हैं। दूसरी ओर चीन को भी भारी नुकसान हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि चीन के 43 सैनिक हताहत हुए हैं, हालांकि चीन ने इसकी पुष्टि नहीं की है। मंगलवार दोपहर से ही विपक्ष सरकार को घेर रहा है और चीन बॉर्डर को लेकर सही जानकारी साझा करने की मांग कर रहा है

You may also like

MERA DDDD DDD DD