[gtranslate]
Country

यूपी में डॉक्टरों की लापरवाही पर उठे सवाल

यूपी से डॉक्टरों की लापरवाही के मामले सामने आ रहे है। इसी शृंखला में कुशीनगर से एक शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां के जिला अस्पताल में लापरवाही की हद पार होते दिखाई दी है। सोशल मीडिया पर एक वीडियों तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमे जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में एक घायल व्यक्ति फर्श पर तड़प रहा है और उसके खून को कुत्ते का छोटा बच्चा चाट रहा है। इस दौरान इमरजेंसी वार्ड में कोई डॉक्टर-स्टाफ नहीं दिखाई दे रहा।

यह वायरल वीडियो 1 नवंबर का बताया जा रहा है। गंभीर रूप से घायल व्यक्ति की स्थिति नाजुक बनी हुई है। ऐसे में सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर लोग सवाल उठा रहे हैं। सीएमएस एस. के. वर्मा मुताबिक वायरल वीडियो को संज्ञान में लिया गया है। जिसकी जांच की जा रही है और जो भी इसमें दोषी होगा।उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि हाल ही में डॉक्टर की लापरवाही का एक और मामला सामने आया था। यह मामला प्रयागराज के झलवा इलाके का था। दरअसल ग्लोबल हॉस्पिटल में डेंगू के एक मरीज को नकली प्लेटलेटस चढ़ा दिए गए थे। जिसके दो दिन बाद मरीज प्रदीप पांडे की मौत हो गई। प्लेटलेट्स में मौसम्बी का जूस मिलाए जाने की आशंका जताई गई थी, लेकिन प्रशासन का दावा था कि मौसम्बी के जूस के बजाय प्लाज्मा चढ़ाया गया था।मामला उजागर होने पर आरोपी अस्पताल पर प्रशासन ने शिकंजा कसा था। प्रशासन ने आरोपी के प्राइवेट अस्पताल को बुलडोजर से जमींदोज किए जाने का नोटिस चिपकाया था।

यह भी पढ़ें : भ्रष्टाचार पर योगी का एक्शन,डिप्टी एसपी को डिमोशन कर बनाया सब इंस्पेक्टर

You may also like

MERA DDDD DDD DD