Country

पंजाब :पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 19 लोगों की मौत, कई लोगों की दबे होने की आशंका 

पंजाब के गुरदासपुर जिले के बटाला स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में धमाका होने से अबतक 19 लोगों की मौत हो गई है और 15 लोग घायल है जबकि  4 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।  मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। . पटाखा फैक्ट्री की दो  इमारतों में 50 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।  धमाके की गूंज इतनी तेज थी कि आसपास के लोग भी आवाज सुनकर दहशत में आ गए।

खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान चलाया। 10 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। बटाला-जालंधर रोड पर हंसली इलाके में स्थित पटाखा फैक्ट्री में तब 50 से ज्यादा कर्मचारी फैक्ट्री में काम कर रहे थे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि फैक्ट्री में धमाके से आसपास की कई इमारतें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। फैक्ट्री के पास बने एक मॉल के तो शीशे चकनाचूर हो गए। काफी दूर तक धमाके की आवाज सुनाई दी। धमाके के चलते फैक्ट्री के बाहर खड़ी कार भी नाले गिर गई।

एसएसपी उपिंदरजीत सिंह घुम्मन ने बताया के दोपहर करीब साढ़े तीन बजे की घटना  है। फैक्ट्री रिहायशी इलाके में थी। धमाके से पूरी इमारत धाराशायी हो गई।

वहीं हादसे पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिदंर सिंह ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए  लिखा” कि, बटाला में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के कारण जानमाल के नुकसान का गहरा दुख है।”पंजाब सरकार मृतकों के परिवार को दो -दो लाख और घायलों को 50 -50 हजार रुपये की मदद देने का एलान किया है।

You may also like