[gtranslate]
Country

यूपी में प्रियंका की सराहनीय पहल, रेप पीड़ित परिवारों को मिलेंगे टिकट 

“लड़की हूं लड़ सकती हूँ”।  इस नारे के साथ कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में महिलाओं के लिए मुहिम शुरू की। जिसमें प्रियंका को काफी सफलता मिल रही है। यही नहीं बल्कि प्रियंका लड़कियों के लिए हर जिले में मैराथन दौड़ करा कर जीत दर्ज करने वाली विजेताओं को स्कूटी और लैपटॉप भी गिफ्ट दे रही है।
यही नहीं बल्कि प्रियंका गांधी पिछले दिनों उस समय चर्चा में आई थी जब उन्होंने महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने का दावा किया था। इसके बाद कई राष्ट्रीय राजनीतिक दलों ने पांच राज्यों के आगामी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को अधिक से अधिक टिकट देने का दावा किया।
 लेकिन अब उत्तर प्रदेश के राजनीतिक इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है जिसकी काफी प्रशंसा हो रही है। इसके अनुसार उत्तर प्रदेश में रेप विक्टिम महिलाओं को कांग्रेस टिकट देने की तैयारी में है। यही नहीं बल्कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने ऐसी महिलाओं को पार्टी में लाने और टिकट दिलाने की पैरवी शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार  प्रियंका गांधी  के आदेश पर प्रदेश कांग्रेस उन महिलाओं की सूची तैयार कर रहीं हैं जो बलात्कार, महिलाओं की बेइज्जती और प्रताड़ना का शिकार हुई हैं। इनमें मुख्य रूप से उन्नाव रेप पीड़ित की मां, हाथरस गैंगरेप पीड़िता की भाभी या मां, पंचायत चुनाव में अभद्रता की शिकार हुई ऋतु सिंह को पार्टी टिकट देने का मन बना चुकी है।
पूर्व सपा नेता ऋतु सिंह पंचायत चुनाव में चर्चाओं में आई थी। पंचायत चुनाव में उनकी साड़ी खींची गई थी। इसके अलावा प्रियंका गांधी हाथरस गैंग रेप के परिवार से भी एक महिला को टिकट देने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा शाहजहांपुर में आशा वर्कर का काम करने वाली पूनम पांडे को भी टिकट दिए जाने की चर्चा है। याद रहे कि पूनम मुख्यमंत्री से मिलने जा रही थी लेकिन पुलिस ने उन्हें मार दिया।

You may also like

MERA DDDD DDD DD