[gtranslate]
Country

बिजली के रेट बढे तो योगी सरकार पर बिजली बन बरसी प्रियंका 

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के बिजली के दाम बढाने से आम आदमी पर बिजली टुटती दिखाई दे रही है। जबकि इस मामले को लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी योगी सरकार पर बिजली की तरह बरस रही है। प्रियंका ने बिजली के दामो में बढोत्तरी को लेकर कहा है कि वह गरीब लोगों के जेब पर डाका डाल रही है।
यही नही बल्कि प्रियंका ने भाजपा सरकार पर तीखा हमला किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि पहले महंगे पेट्रोल-डीजल का बोझ और अब महंगी बिजली की मार, उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार आम जनता को में लूटने में लगी है।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में बिजली 12 फीसदी तक महंगी कर दी गई है। शहरी घरेलू उपभोक्ताओं के लिए 10 रुपये प्रति किलोवाट अतिरिक्त के साथ-साथ 50-60 पैसे प्रति यूनिट किया गया है वहीं  ग्रामीण घरेलू उपभोक्ताओं के लिए दर 25 फीसदी की गई है। राज्य विद्युत नियामक आयोग ने मंगलवार को 2019-20 का टैरिफ आर्डर जारी करते हुए नई दरों का ऐलान किया।

बिजली कि दरें बढ़ाने के बारे में आयोग का कहना है कि रेलवे, लिफ्ट इरीगेशन जैसे बड़े उपभोक्ताओं के ओपेन एक्सेस में स्थानांतरित हो जाने, रूफटॉप सोलर, बिजली खरीद लागत में वृद्धि, बिजलीघरों का कम प्लांट लोड फैक्टर, प्रतिवर्ष कोयले की कीमतों तथा ढुलाई चार्ज में साल दर साल हो रही वृद्धि के दरों में इजाफा करने की आवश्यकता पड़ रही है।
बिजली के दामो में बढोत्तरी पर भाजपा पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि खजाने को खाली करके भाजपा सरकार अब वसूली और जनता पर महंगाई का चाबुक चला कर रही है। कैसी सरकार है ये?।
दुसरी तरफ हाल ही मे मोदी भक्त बनी मायावती ने भी भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होने बिजली दरें बढ़ाने को प्रदेश की भाजपा सरकार का जनविरोधी फैसला बताया है और बढ़ाई गई दरों पर तत्काल पुनर्विचार की मांग की है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD