[gtranslate]
Country

प्रधानमंत्री ने बढ़ाई लॉकडाउन की तारीख, कंगना की बहन रंगोली ने किया तारीफ

प्रधानमंत्री ने बढ़ाई लॉकडाउन की तारीख, कंगना की बहन रंगोली ने किया तारीफ

कोरोना वायरस को काबू में करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की समय सीमा को 3 मई तक बढ़ा दिया है। प्रधानमंत्री मोदी के एलान का कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल ने तारीफ की है। रंगोली ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री के फैसले को सही ठहराया है।

रंगोली चंदेल ने ट्वीट कर कहा, “मुझे खुशी है कि मोदी ने लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। मैं उस फैसले को लेकर भी काफी खुश हूं जिसमें उन्होंने कहा है कि जिन राज्यों में ये वायरस फैलेगा वो बंद ही रहेंगे और जो राज्य कोरोना से मुक्त होंगे, उन्हें ऑपरेट करने की इजाजत दी जाएगी। ये अच्छा है। जो करेगा वो भरेगा। लेकिन उनकी स्पीच काफी छोटी थी। काश मोदी जी हमें अपनी बातों से और ज्यादा प्रेरित करते।”

मोदी ने देश के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी और जो राज्य कोरोना को हराने में सफल होंगे, वहां 20 अप्रैल से कुछ जरूरी चीजों में छूट की अनुमति दी जा सकती है हालांकि लॉकडाउन के नियमों के टूटने पर ये अनुमति तुरंत वापस ले ली जाएगी।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ये ऐसा संकट है, जिसमें किसी भी देश के साथ तुलना करना उचित नहीं है। फिर भी हम कुछ सच्चाइयों को नकार नहीं सकते। ये भी सच्चाई है कि दुनिया के बड़े-बड़े सामर्थ्यवान देशों में कोरोना के आंकड़े देखें तो उनकी तुलना में भारत बहुत संभली हुई स्थिति में है।’’

बता दें कि देश में कोरोनावायरस टाइपों की आकड़ा 10,000 के पार हो गई है जबकि 350 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। covid19india.org के अनुसार, अब तक 10,453 लोग कोरोनावायरस से सावधान हुए हैं। जबकि 453 लोगों की मौत हुई है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, कोरोना रोगियों की संख्या 10,363 पहुंच गई है। जबकि 1036 मरीज ठीक हो चुके हैं। मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ गया है। देश में अब तक कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 339 पहुंच गया है। बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 1211 नए मामले सामने आए हैं और 31 लोगों की मौत हुई है।

You may also like