[gtranslate]
Country

गाजियाबाद में कूड़े में मिली पीपीई किट से मचा बवाल

ग़ाज़ियाबाद। उपयोग की हुई पीपीई  किट कूड़े के ढेर में देख कर बवाल मच गया हैं। स्थानीय लोगो ने फोटो खींच कर सोशल मीडिया पर तेज़ी से  वायरल कर दी। जिसके बाद सुचना मिलते ही सरकारी मशीनरी हरकत में आ गयी मौके पर जाकर टीम ने जांच की तो किट वहा नहीं मिली। बाद में पता चला की पीपीई किट को जला दिया गया है। पर्सनल प्रोटेक्शन इकुप्मेंट किट का उपयोग करने के बाद कूड़े दान में फेंके जाने के इस पुरे विषय में (सीएम्ओ) ने जांच बैठा दी है। डासना के पास बने डंपिंग ग्राउंड में बुधवार को सुबह पीपीई किट पड़ी देखी तो कूड़ा डालने वाले कर्मचारी डर गए। इसके बाद प्रशासन और स्वास्थ विभाग टीम हरकत में आ गयी। मौके पर पहुंचे स्वास्थ विभाग के अधिकारियों ने पीपीई किट के जांच की तो लोगो ने यह बताया कि प्रयोग की गयी किट को कूड़े दान में फेका गया था।

जिसके चलते लोगो ने डर के कारण इस किट को जला दिया।यह किट किसने फेकी है। इस की अभी जांच चल रही है यह किट जहा पड़ी मिली है। वहा से कुछ ही दुरी पर सुंदरदीप क्वारंटाइन सेंटर के अलावा डासना सीएच्सी है लोगो का अनुमान है की यह किट वहा से आई है। सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता कहना है कि जिले में पीपीई किट भी बनाई जा रही हैं। हो सकता है यह किट किसी ऐसी ही फ़ैक्टरी की हो, जिसे फटने के बाद कूड़े में फेंक दिया गया। किट किसने फेंकी इसकी जांच की जा रही है।

वहीं लोगों का कहना है कि डासना के मयूर विहार में रहने वाली एक महिला की तीन दिन पहले कोरोना से मौत हो गई थी। अस्पताल की मेडिकल टीम शव को एंबुलेंस से डासना लाई थी। शव को सुपुर्दे खाक करने के लिए परिवार के तीन सदस्यों को पीपीई किट पहनाई थी। इलाके के लोगों का कहना है कि शव को सुपुर्दे खाक करने के बाद मेडिकल टीम इन पीपीई कीटों को वापस नहीं ले गई और परिवार के सदस्यों ने वे किट कूड़े में फेंक दी थीं। लोगों ने बताया कि हंगामे के बाद किट को लोगों ने जला दिया।

You may also like

MERA DDDD DDD DD