[gtranslate]
Poltics

दिल्ली मुख्यमंत्री ने दिया महिला सशक्तिकरण पर बल

लोक सभा चुनाव से पहले कई दल महिला सशक्तिकरण पर जोर देते नजर आ रहे हैं। इसी बीच आप प्रमुख केजरीवाल भी महिलाओं की सशक्तिकरण पर बढ़ चढ़ कर बल दे रहे हैं। इसी संदर्भ में दिल्ली मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की गई कि 18 वर्ष की आयु कि सभी महिलाओं को प्रति माह हजार रुपए दिए जाएंगे। जिसके बाद महिला सम्मान समारोह कार्यक्रम को आयोजित किया गया। जिसमें उन्होंने महिलाओं से बातचीत की। चुनाव से पहले कोई भी पार्टी लोगों की भावनाओं को भड़काने में पीछे नहीं है। दिल्ली मुख्यमंत्री ने महिला सम्मान समारोह में महिला सशक्तिकरण पर बल दिया है। इसके अलावा महिलाओं से कहा है कि अगर उनके पति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम जपते हैं, तो वे अपने पतियों को रात का खाना न परोसें। आप प्रमुख द्वारा दिल्ली में ‘महिला सम्मान समारोह’ नामक एक टाउनहॉल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा गया कि “बहुत से लोग पीएम मोदी का नाम जप रहे हैं, लेकिन आपको इसे ठीक करना होगा। अगर आपके पति मोदी का नाम जपते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप उन्हें रात का खाना नहीं परोसेंगी।

दिल्ली सरकार द्वारा 18 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं को 1 हजार रूपये की मासिक राशि देने की योजना की घोषणा उपरांत महिलाओं से वार्तालाप करने के लिए महिलाओं से संबंधित यह कार्यक्रम को आयोजित किया गया था। जिसमे आप सुप्रीमो ने महिलाओं से कहा कि वे उनका और आम आदमी पार्टी का समर्थन करें । उन्होंने महिलाओं से यह भी कहा कि वे भाजपा का समर्थन करने वाली अन्य महिलाओं को बताएं कि ‘केवल आपका भाई केजरीवाल ही आपके साथ खड़ा होगा।दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा है कि वे अपने पतियों को समझाए कि मैंने उनकी बिजली मुफ्त कर दी है, महिलाओं के लिए बस टिकट मुफ्त कर दिए है, और अब मैं महिलाओं को हर महीने 1,000 रुपये दे रहा हूं। भाजपा ने उनके लिए क्या किया है? फिर भाजपा को वोट क्यों दें? इस बार केजरीवाल को वोट दें।

अरविन्द केजरीवाल के अनुसार अब तक महिलाओं को सशक्त बनाने के नाम पर ‘धोखाधड़ी’ की जा रही थी। उन्होंने विपक्ष दलों के महिला सशक्तिकरण को लेकर कहा कि ‘पार्टियां किसी महिला को कोई पद देती हैं और कहती हैं कि महिलाएं सशक्त हो गई हैं। इससे महज दो या चार महिलाओं का फायदा होता है। बाकी महिलाओं को क्या मिलता है?’ मुख्यमंत्री जी ने दावा करते हुए कहा है कि उनकी सरकार के तहत नई योजना- ‘मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना’ – असली सशक्तिकरण लाएगी। उन्होंने कहा कि सशक्तिकरण तब होगा जब पैसा होगा. असली सशक्तिकरण अब होगा जब हर महिला को हर महीने 1,000 रुपये मिलेंगे।

 

यह भी पढ़ें : नौकरी का लालच दे जबरन उतारा युद्ध में

You may also like

MERA DDDD DDD DD