[gtranslate]
Country

राम रहीम की पैरोल पर राजनीति या जान का खतरा ?

 

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के पेरोल को लेकर काफी दिनों से कोर्ट में पैरवी की जा रही है। इसी के साथ राम रहीम की माँ की बीमारी को लेकर भी उन्हें जेल से बाहर निकलने के कई बार क़ानूनी प्रयास हुए है। लेकिन हर बार उन्हें निरास होना पड़ा है। इस बार उनके समर्थको ने राम रहीम की जान को खतरा बताया है।

 

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की जान को रोहतक की सुनारिया जेल में खतरा है। यह याचिका डेरा सच्चा सौदा  के समर्थकों की तरफ से पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में दायर की गई है।। याचिका में कहा गया है कि राम रहीम पर जेल में 3 हमले हो चुके हैं, वहीं वहां उनके समर्थकों को भी जेल में नहीं मिलने दिया जाता।

 

याचिका में गुरमीत को कोर्ट में पेश करने की मांग करते हुए उनकी सुरक्षा की मांग की गई है। उन्हें सूचना के अधिकार के तहत जेल नियमों की जानकारी भी नहीं दी गई। आरोप लगाया गया कि लोकसभा चुनाव में एक नेता ने उन पर अपनी पार्टी को समर्थन देने का दवाब भी बनाया था। मंगलवार को याची ने चीफ जस्टिस से आग्रह किया कि वो याचिका पर सुनवाई के आदेश दे।

गौरतलब है कि गुरमीत राम रहीम साध्वी यौन शोषण मामले में 20 साल व पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहा है। गुरमीत राम रहीम खुद व उसकी पत्नी पैरोल की याचिका लगा चुके हैं लेकिन याचिका खारिज हो चुकी है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD