[gtranslate]
Country

पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही राजनीतिक हत्याए  

एक ओर जहां पश्चिम बंगाल  कोरोना  महामारी की मार झेल रहा है, वहीं प्रदेश में खूनी राजनीति का सिलसिला  थमता नहीं दिख रहा है। स्तिथि इतनी भयानक है कि अकेले अकेले 30 जुलाई को यानी एक  ही दिन के भीतर दो भाजपा कार्यकर्ताओं के शव  पेड़ से लटके मिले हैं। पूर्वी मिदनापुर जिले के कछुरी गांव में बीजेपी कार्यकर्ता पूर्णचरण दास का शव पेड़ से लटका मिल तो मथुरापुर में बूथ सचिव गौतम पात्र का शव भी पेड़ से लटका मिला है।इस बीच राज्य में राजनीतिक गरमा गई है। मृतकों के परिवार और बीजेपी ने टीएमसी पर हत्या का आरोप लगाया है।

राज्य में 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसको लेकर भी सियासत का सियायी खेल जारी है।  हाल ही में संदिग्ध हालात में मृत मिले बीजेपी विधायक को लेकर भी काफी आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला था। पुलिस इन मामलों की जांच कर रही है।

बंगाल बीजेपी ने ट्वीट करके कहा, ”24 घंटे के भीतर बंगाल में एक और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या। मथुरापुर में बूथ सचिव गौतम पात्र वीभत्स तरीके से लटके मिले। इस तरह की राजनीतिक हत्याएं ममता बनर्जी के कार्यकाल में बहुत सामान्य हो चुकी हैं। वह जिम्मेदारी से बच नहीं सकती हैं।”

एक बयान में  परिवार के लोगों ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता दास पर पार्टी में शामिल होने का दबाव बना रहे थे और उसके इनकार करने पर उन्होंने हत्या कर दी है। दास की बहन ने कहा, ”मेरा भाई भारतीय जनता पार्टी के लिए काम कर रहा था, इसलिए मेरे भाई की हत्या कर दी गई।”

पूर्णचंद्र की बहन ने कहा, ”आज यहां ग्राम सभा की बैठक होने वाली थी, जिसमें वह बोलने वाला था। इससे पहले ही टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उसे मार डाला। एक स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ता ने कहा, ”तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता पूर्णचंद्र के अच्छे कामों की वजह से भयभीत थे।”

हाल ही में बीजेपी के विधायक देबेंद्र नाथ रे उत्तरी दिनाजपुर में संदिग्ध हालात में मृत मिले थे। इसको लेकर काफी हंगामा हुआ था। राजनीतिक जानकार बताते हैं कि पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याओं का सिलसिला  लंबे समय से चला आ रहा है। वामपंथी दलों और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच लंबे समय तक हिंसा होती रही। अब बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं को निशाना बनाए जाने का आरोप लगाती है।

वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि यह पूरी तरह से बेबुनियाद और राजनीतिक रूप से प्रेरित आरोप हैं। पुलिस जांच में सच सामने आ जाएगा। पुलिस ने बताया कि दक्षिण बंगाल के रामनगर इलाके में भाजपा के बूथ प्रमुख पूर्णचंद्र दास (44) का शव स्थानीय लोगों ने पेड़ से लटका पाया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD