[gtranslate]
Country

पीएम की फिसली जुबान, ‘बेटी बचाओ बेटी पटाओ ‘

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रह्मा कुमारी संस्था द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया। इस बार उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर टिप्पणी की। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर तब वायरल हो गया जब उन्होंने नागरिकों को ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ की जगह ‘बेटी बचाओ बेटी पटाओ ‘ कहकर संबोधित कर दिया। राष्ट्रीय स्तर पर लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी की एक घोषणा का गलत उच्चारण करने और गलत संदेश भेजने के लिए आलोचना की गई है। मोदी ‘बेटी बचाओ बेटी पटाओ’ के नारे का जिक्र कर रहे थे। हालांकि, उन्होंने “एक” शब्द का गलत उच्चारण किया और नारे का अर्थ बदल गया , और कुछ ही देर में उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

मोदी ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना की सफलता की बात कर रहे थे। इस बार उन्होंने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ कहने के बजाय कहा, ‘बेटी बचाओ बेटी पटाओ कह दिया।’ फिलहाल उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। ऐसे में वायरल वीडियो से लोग उन्हें खूब ट्रोल कर रहे हैं। यह पूछने के लिए उनका उपहास उड़ाया जा रहा है कि क्या आज टेलीप्रॉम्प्टर फिर से बंद हो गया। एक यूजर ने मोदीजी को ट्रोल करते हुए कहा है कि वह बोलते समय ‘मन की बात’ कहते थे।

मोदी के इस वीडियो को कांग्रेस नेता श्रीनिवास बेवी ने भी ट्वीट कर निशाना बनाया है। मोदी जी ने इसे टेलीप्रॉम्प्टर पर पढ़ने के बाद एक कैप्शन पोस्ट किया है जिसमें लिखा है, ‘शर्म आनी चाहिए’।

इस बीच मोदी ने कार्यक्रम में बोलते हुए कुछ ऐतिहासिक उदाहरण दिए। रानी चेन्नम्मा, मातंगिनी हाजरा, रानी लक्ष्मीबाई, कित्तूर की वीरांगना झलकारीबाई से लेकर अहिल्याबाई होल्कर और सावित्रीबाई फुले तक, सामाजिक क्षेत्र में भारत की पहचान को संरक्षित किया गया है। मध्यकाल में भी जो कठिन समय से भरा था, इस देश में पन्नाध्याय और मीराबाई जैसी महान महिलाएं थीं और देश के स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास में कई महिलाओं ने अपने जीवन का बलिदान दिया है जिसे हम अमृत महोत्सव में याद कर रहे हैं। जब दुनिया अंधेरे में थी महिलाओं के बारे में पुरानी सोच में फंसी हुई थी, तब भारतमाता शक्ति को देवी के रूप में पूजती थीं। इस अवसर पर मोदी ने कहा कि हमने गार्गी, मैत्रेयी, अनुसूया, अरुंधति और मदालसा जैसी महिलाओं को सीखा है जिन्होंने समाज को ज्ञान प्रदान किया।

You may also like

MERA DDDD DDD DD