[gtranslate]
Country

किसानों से बातचीत करेंगे पीएम मोदी, किसान सम्मान योजना की किस्त भी होगी जारी 

देश में पिछले 27 दिनों से कड़ाके की सर्दी और शीतलहर के बीच कृषि कानूनों के खिलाफ   किसानों का आंदोलन जारी है । दिल्ली की हाड़ कंपा देने वाली इस सर्दी से बचने के लिए आंदोलनरत किसान अलाव आदि का सहारा ले रहे हैं। वहीं किसानों की रिले भूख हड़ताल जो कल 21 दिसंबर  से शुरू हुई है वो आज 22 दिसंबर को  भी जारी है। इस आंदोलन के बीच केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है।
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  25 दिसंबर को दोपहर 12:00 बजे किसानों के साथ बातचीत करेंगे और  पीएम किसान योजना के तहत सरकार अगली किश्त भी जारी करेगी । पीएम किसान सम्मान निधि योजना की यह सातवीं किस्त  होगी।
कृषि मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी 25 दिसंबर को पीएम किसान योजना की किस्त  में 18 हजार करोड़ रुपए जारी करेंगे। इससे 8 करोड़ किसानों को फायदा होगा। इस दौरान पीएम किसानों से बात भी करेंगे।
बता दें कि 25 दिसंबर  को क्रिसमस और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती भी है।
पीएम किसान सम्मान निधि योजना वर्ष 2019 फरवरी के अंतरिम बजट में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने आम बजट पेश करते हुए पीएम किसान सम्मान निधि योजना का एलान किया था। इस योजना के तहत शर्तों के साथ हर चार महीने पर किसानों को दो हजार रुपए उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए जाने का एलान किया गया। किसानों को इसकी पहली किस्त दिसंबर 2018 से मार्च 2019 तक की दी गई थी।

You may also like

MERA DDDD DDD DD