[gtranslate]
Country

पीएम मोदी आज देश को करेंगे संबोधित

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 19 मार्च को रात आठ बजे देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इस जानलेवा वायरस को खत्म करने की कोशिश पर देश के लोगों से चर्चा करेंगे, देश में अब तक इस वायरस की चपेट में लगभग 170 लोग आ चुके हैं और तीन लोग अपने जान गंवा चुके हैं।

इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कल रात बुधवार को एक ट्वीट के जरिए दी गई। पीएमओ की ओर से जारी ट्वीट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मार्च 2020 को रात आठ बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। दुनिया भर में कोरोना वायरस से मौतें हो रही हैं। इसके संक्रमण के मामलों में भी लगातार वृद्धि हो रही है।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने कल 18 मार्च, बुधवार को एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। इस बैठक में कोरोना वायरस से बचाव और उठाए जाने वाले महत्वपूर्ण उपायों की चर्चा की गई। साथ ही जांच की सुविधा का विस्तार करने को लेकर भी चर्चा हुई। भारत की तैयारियों को और पुख्ता करने के तौर-तरीकों पर भी बात की गई।

अभी तक देश में कोरोना वायरस के लगभग 170 मामले सामने आ चुके हैं। पिछले कुछ दिनों में इस वायरस के मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई हैं। इस वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने देश में सभी परीक्षाएं स्थगित करने के आदेश दिए हैं। दिल्ली और कई अन्य राज्यों में प्रदर्शनों पर भी रोक लगा दी गई है।

दूसरी तरफ प्रशासन ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से नोएडा से सटे गौतम बुद्ध नगर जिले में धारा 144 लागू कर दी है। पुलिस आयुक्त ने एडवाइजरी जारी कर विदेश यात्रा की सूचना अनिवार्य रूप से पुलिस को देने के लिए कहा है। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD