[gtranslate]
Country

PM मोदी आज करेंगे उद्धव ठाकरे समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना पर बात

PM मोदी आज करेंगे उद्धव ठाकरे समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना पर बात

केंद्र सरकार ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया था।  लेकिन अर्थव्यवस्था को लॉकडाउन के कारण हो रहे नुकसान के चलते अनलॉक 1 की घोषणा की गई जिसके दो सप्ताह बीत चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों की स्थिति का जायजा लेने और आगे की योजनाओं पर निर्णय लेने के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। यह बैठक दो चरणों हो रही है। पहले दिन उन्होंने 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की। उसके बाद मोदी आज महाराष्ट्र और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे।

जिन राज्यों के कोरोना ने चिंताजनक स्थिति पैदा की है, वहां के मुख्यमंत्री आज की बैठक में भाग लेंगे। इसमें प्रधानमंत्री मोदी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ मुंबई, पुणे, नागपुर और बाकी क्षेत्र की स्थिति के बारे में चर्चा कर सकते हैं। विशेष रूप से, मोदी देश के आर्थिक केंद्र मुंबई में स्थिति में सुधार के लिए मुख्यमंत्री को कुछ सुझाव दे सकते हैं। वे सरकार द्वारा किए जा रहे उपायों के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। बैठक आज दोपहर 3 बजे होगी।

कोरोना संकट के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ पांच बैठकें की हैं। आज की बैठक में, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, बिहार, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, जम्मू और कश्मीर के सचिव या वरिष्ठ अधिकारी बैठक में शामिल हो सकते हैं।

मोदी ने अपील की एक बात हमें ध्यान रखनी है कि जितना अधिक कोरोना रोका जा सकता है उतना ही इसे रोका जा सकता है, हमारी अर्थव्यवस्था उतनी ही अधिक खुलेगी। कार्यालय खुलेंगे, बाजार खुले रहेंगे। परिवहन के साधन शुरू हो जाएंगे और हमारे लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।

किसानों की उपज का विपणन करने के लिए सुधार किए गए हैं। इससे किसानों को काफी फायदा होगा। इससे किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए नए विकल्प खुलेंगे। हम उनकी आमदनी बढ़ाने और भंडारण सुविधाओं की कमी के कारण किसानों के नुकसान को कम करने में सक्षम होंगे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD