[gtranslate]
Country

अब डिस्कवरी में पीएम मोदी

देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी “डिस्कवरी” के एक लोकप्रिय शो “मैन वर्सिस वाइल्ड”(Man Vs Wild) में नज़र आने वाले है। शो के होस्ट बीयर ग्रिल्स द्वारा एक वीडियो ट्वीट करके इसकी जानकारी दी गई। इस खबर के सामने आते ही इस पर भी राजनीति शुरू होने में देर नहीं लगी। इस ट्वीट पर रीट्वीट करते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता शमा मोहम्मद द्वारा कहा गया , ‘पुलवामा में ४४ सीरपीएफ के जवान शहीद हो गए, तो पीएम मोदी इस कार्यक्रम के शूटिंग में व्यस्त थे। वह इसका इतना आनंद ले रहे थे कि उन्होंने इस जघन्य घटना के बाद भी इसे जारी रखा। वे ट्रेलर में भी बेपरवाही से हंसते हुए दिख रहे हैं।’ कांग्रेस का कहना है कि पुलवामा हमले पुलवामा टेरर अटैक के दौरान पीएम मोदी डिस्कवरी टीवी के इस शो के शूटिंग में व्यस्त थे। कांग्रेस ने डिस्कवरी से मांग की है कि वह शूटिंग वाले दिन के अपने पूरे कार्यक्रम का ब्यौरा सार्वजनिक करे ताकि यह पता चल सके कि पुलवामा आतंकी हमले वाले दिन मोदी कितने बजे तक शूटिंग करते रहे। वहीं, पीडीपी चीफ और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शो को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट करके कहा है, “जोखिम के बाद भी पीएम मोदी निश्चित रूप से अभिनव और पीआर कौशल में अग्रणी है , वह एक बार में हर पीढ़ी तक पहुंच सकते है। ”

गौरतलब है कि १४ फरवरी को हुए इस हमले के बाद के कुछ दिनों बाद कांग्रेस और राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्ष ने पीएम मोदी पर इसे लेकर निशाना साधा था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी एक फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे जब इस आतंकवादी हमले में जवान शहीद हो गए। विपक्ष के हमले के बाद पीएमओ ने पीएम मोदी के इस कार्यक्रम पर स्पष्टीकरण दिया था। पीएमओ ने कहा था कि प्रधानमंत्री रुद्रपुर में एक रैली को संबोधित करने के लिए उत्तराखंड गए थे, बारिश से उनकी यात्रा बाधित हुई। उन्होंने जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में दोपहर में 3 घंटे बिताए। पीएमओ ने यह भी कहा था कि यात्रा के दौरान वे पुलवामा के घटनाक्रम की जानकारी ले रहे थे और बाद में अपनी रुद्रपुर यात्रा रद्द कर दी और बरेली के रास्ते दिल्ली लौट आए।

   हालाँकि पीएम मोदी जल्द ही डिस्कवरी के मशहूर शो ‘‘मैन वर्सेज वाइल्ड’’ के एक एपिसोड में नजर आने वाले है यह खास एपिसोड 12 अगस्त को प्रसारित किया जायेगा।  यह १८० से अधिक देशों में डिस्कवरी नेटवर्क के चैनलों पर दिखाया जायेगा। डिस्कवरी चैनल की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि इस खास एपिसोड की शूटिंग बेयर ग्रिल्स ने भारत के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में की है। इसमें हल्के-फुल्के अंदाज में वन्यजीव संरक्षण पर प्रकाश डाला जायेगा।वहीं, पीएम मोदी ने एक बयान में कहा, ‘‘कई सालों तक प्रकृति के बीच, पहाड़ों और जंगलों में रहा हूं. उन दिनों का मेरे जीवन पर गहरा प्रभाव है। इसलिए जब मुझसे राजनीति से परे जीवन पर आधारित इस खास एपिसोड में हिस्सा लेने के लिए पूछा गया और वह भी प्रकृति के बीच में तो मैं इसमें भाग लेने को बहुत इच्छुक था। “

You may also like

MERA DDDD DDD DD