[gtranslate]
Country

वोटर कार्ड पर लगा दिया कुत्ते की फोटो, सुनील बोले चुनाव आयोग को कोर्ट में घसीटूंगा

वोटर कार्ड पर लगा दिया कुत्ते की फोटो, सुनील बोले चुनाव आयोग को कोर्ट में घसीटूंगा

पश्चिम बंगाल के सुनील करमाकर उस समय दंग रह गए, जब उन्होंने अपने वोटर आईडी कार्ड पर खुद की जगह कुत्ते की तस्वीर लगी देखी। सुनील करमाकर ने कहा कि वे चुनाव आयोग पर इस गलती के लिए मानहानि का मुकदमा दर्ज करावाएंगे।

सुनील पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रामनगर ईलाके के रहने वाले हैं। 64 साल के सुनील ने बताया कि उनका वोटर आईडी में कुछ गलतियां थी इसलिए उन्होंने अपने वोटर आईडी कार्ड संशोधन के लिए दिया था। मंगलवार को जब उन्हें अपना वोटर कार्ड मिला तो उन्होंने देखा कि उनकी फोटो की जगह कुत्ते की तस्वीर लगी है। हालांकि, जबकि कार्ड में सभी सूचनाएं सुधार कर दी गई थीं, पर उनकी फोटो गायब थी।

उन्होंने आरोप लगाया, “मेरे साथ ऐसा जान-बूझकर मजाक किया गया है ताकि मुझे सभी से सामने अपमानित किया जा सके। उन्होंने कहा कि वह इस मामले को लेकर कोर्ट तक जाएंगे, जिन लोगों ने मेरा वोटर कार्ड देखा, उन लोगों ने मेरा सार्वजनिक मजाक बनाया।

इस मामले को लेकर जब एक सरकारी अफसर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनकी गलती को पहले ही देख लिया था, लेकिन उन्हें ये अदांजा नहीं कि यह ठीक कैसे नहीं हुई।

एक सरकारी कर्मचारी ने बताया, “ड्राफ्ट मतदाता सूची के छपने के बाद हमने ध्यान दिया, इसलिए मैं खुद करमाकर के घर गया और उसकी एक नई फोटो लेकर आया।” अपने आप को बचाने के लिए अधिकारी ने कहा कि हमें नही पता कि सुनील करमाकर की वोटर आईडी पर किस तरह कुत्ते की फोटो प्रिंट हो गई।

उन्होंने कहा, “बंगाल में लोगों में ये गलती नागरिकता को लेकर डर के चलते हुई है। पिछले कुछ महीनों में 22 विधानसभा क्षेत्रों से नए वोटरों समेत 8300 लाख लोगों ने वोटर आईडी के लिए आवेदन किया है। जिला प्रशासन ने सभी सरकारी कर्मचारियों की छट्टियां कैंसिल कर दी हैं ताकि वोटर आईजी बनाने में कोई गलती न हो।” उन्होंने बताया कि सुनील करमाकर को अप्रैल में नई वोटर आईडी दी जाएगी।

You may also like