[gtranslate]
Country

पाकिस्तानी युवती ने हनीट्रैप में फसाकर पूर्व सैनिक से हासिल किए देश के खुफिया राज , बदले में लेता था पैसे 

उत्तर प्रदेश के हापुड़ का रहने वाला पूर्व सैनिक सौरभ शर्मा हनीट्रैप का शिकार होकर अपने ही देश के खिलाफ काम करने लगा।  एक पाकिस्तानी युवती ने उसे फेसबुक पर अपने प्यार के जाल में फसाया । इसके बाद वह सौरभ शर्मा से देश की रक्षा से जुडी जानकारी हासिल करती रही।  यही नहीं बल्कि सौरभ शर्मा नाम का यह पूर्व सैनिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को देश की आंतरिक और संवेदनशील सूचनाएं भेज रहा है। फ़िलहाल यूपी पुलिस की एटीएस विंग के समक्ष उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसके पास से कुछ दस्तावेज भी मिले हैं।

 सौरभ को एटीएस ने हापुड़ जिले में बहादुरगढ़ थाना के बिहुनी गांव से पकड़ा है। यहां उसका पैतृक घर है। आरोपी 6 महीने पहले सेना से वालिंटियरी रिटायरमेंट लकर घर आया था। उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके न्यायालय में पेश किया गया था। न्यायालय ने उसे 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आरोपी सौरभ शर्मा के खिलाफ लखनऊ के गोमती नगर पुलिस स्टेशन में आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

आरोपी सौरभ ने काबुल किया है कि वह 2014 में फेसबुक पर पाकिस्तानी इंटेलिजेंस ऑपरेटिव के संपर्क में आया था। उसने खुद को रक्षा विशेषज्ञ बताया था। इसके बाद उसने 2016 तक कई संवेदनशील सूचनाएं साझा कीं। वह इन सूचनाओं को टेक्स्ट, ऑडियो और फोटो के रूप में साझा करता था और कॉलिंग के लिए वॉट्सऐप का इस्तेमाल करता था। इसके लिए उसे हेंडलर्स से पैसा मिलता था। बताया जा रहा है कि इस दौरान उसने मोटी रकम जासूसी करने की एवज में ले ली।

You may also like

MERA DDDD DDD DD