Country

राजनीति का ऑस्कर: मोदी एक्शन तो केजरीवाल को ड्रामेबाज, बेस्ट निगेटिव एक्टर बने अमित शाह

राजनीति का ऑस्कर: मोदी एक्शन तो केजरीवाल को ड्रामेबाज का खिताब, बेस्ट निगेटिव एक्टर बने अमित शाह

ऑस्कर अवार्ड सिनेमा जगह का सबसे बड़ा सम्मान है। फिल्म जगत के ऑस्कर की घोषणा तो कर दी गई है। लेकिन भारत में भी एक ऑस्कर दिया गया है, जो राजनीति से जुड़ा है और काफी मजेदार है। ये अवार्ड कांग्रेस पार्टी  की ओर से दी गई है। कांग्रेस ने कई ट्वीट करके अलग-अलग श्रेणी में खुद के राजनीतिक अवार्ड की घोषणा की है।

इस अवार्ड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर तक के नाम को शामिल किया गया हैं। चलिए बात करते है एक-एक करके राजनीतिक के सभी ऑस्कर विजेताओं की जिन्हें कांग्रेस पार्टी की ओर से दिया गया है।

एक्शन रोल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, योगी आदित्यनाथ नॉमिनेटे किया गया था। पर विजेता बने हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी। कांग्रेस ने अवार्ड एक वीडियो ट्वीट कर लिखा है, “जब चीजें अंधकार में हों और समय कठिन हो तो हम खुद को चीयर करने के लिए सिर्फ थोड़ी-सी कॉमेडी कर सकते हैं।”

कॉमेडी के लिए बेस्ट एक्टर का खिताब कांग्रेस ने बीजेपी नेता मनोज तिवारी को दिया है। इस श्रेणी में अन्य दावेदार थे- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रेलवे मंत्री पीयूष गोयल। मनोज तिवारी को इसके लिए चुना गया है।

वहीं बेस्ट ड्रामेबाज एक्टर का खिताब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिया गया है। इस खिताब की रेस में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के अलावा पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नाम शामिल था।

कांग्रेस ने बेस्ट निगेटिव रोल का खिताब अमित शाह को दिया है। इस खिताब की रेस में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीन मंत्री अनुराग ठाकुर शामिल थे। कांग्रेस ने बेस्ट एक्टर सपोर्टिंग रोल का अर्नब गोस्वामी को दिया है। इस खिताब की रेस में अर्नब गोस्वामी, सुधीर चौधरी, रुबिका लियाकत थीं।

You may also like