[gtranslate]
Country

फरार सुशील पहलवान पर एक लाख का ईनाम, कर सकता है कोर्ट में सरेंडर

एक कमरे के विवाद को लेकर अंतरराष्ट्रीय पहलवान दो बार के ओलंपिक सुशील कुमार पर हत्या के आरोप लगे हैं। जिसके अनुसार उसने एक अपने से जुनियर पहलवान सागर राणा को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। इस हत्या में सुशील पहलवान के साथ उसके पीए अजय का भी नाम शामिल है। फिलहाल दोनों दिल्ली पुलिस से बचते हुए अंडर ग्राउंड हो गए हैं।

दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है। यही नहीं बल्कि सुशील पहलवान को अब दिल्ली पुलिस ने 1लाख का इनामी बदमाश घोषित कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने घोषणा की है कि जो भी व्यक्ति पहलवान सुशील कुमार का पता देगा पुलिस उसे ₹1 लाख रूपये देगी।

इसी के साथ ही पुलिस ने उसके पीए अजय कुमार के नाम भी सर पर भी 50000 का इनाम घोषित किया है । वह भी राणा की हत्या में दोषी बताया जा रहा है। दो दिन पहले पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने गैर-जमानती वारंट जारी किया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने दोनो पर इनाम रख दिया।

उधर , दूसरी तरफ रोहिणी कोर्ट में सुशील कुमार के वकील ने अग्रिम जमानत की अपील की थी। एडिशनल सेशन जज जगदीश कुमार के सामने रेसलर सुशील कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी पर आज सुनवाई हुई, जो पूरी हो चुकी है । कहा जा रहा है कि आज शाम 4 बजे तक पहलवान सुशील कुमार के मामले पर आदेश आ सकता है।

गौरतलब है कि दिल्ली में गत पांच मई को छत्रपाल स्टेडियम में 23 साल के पहलवान सागर राणा की हत्या कर दी गई थी। यह हत्या कमरे में कब्जे के विवाद को लेकर हुई थी। इस हत्या का आरोप अंतरराष्ट्रीय पहलवान सुशील कुमार और उसके पीए पर लगा था। तभी से वह फरार चल रहे है। दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार और उनके करीबियों के घर पर छापेमारी की। लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला।

बताया जाता है कि सुशील पहलवान नजफगढ़ और झज्जर के बीच कहीं छुपा हुआ है। यह इलाका हरियाणा और दिल्ली के बॉर्डर का है । पिछले दिनों यह भी चर्चा चली थी कि सुशील पहलवान उत्तराखंड के एक योग गुरु के आश्रम में छुपा हुआ है। पुलिस को उसकी लोकेशन उत्तराखंड की मिली थी।

इसी के साथ ही यह भी चर्चा है कि सुशील पहलवान अब गैर जमानती वारंट होने तथा 1 लाख का इनामी घोषित होने के बाद दिल्ली एनसीआर के किसी कोर्ट में सरेंडर कर सकता है। जिसके मद्देनजर कई कोर्ट के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD