[gtranslate]
Country

अब हरियाणा कांग्रेस में भी उठे असंतोष के स्वर

कांग्रेस के भीतर इन दिनों हर जगह युवा नेतृत्व में अपनी उपेक्षा को लेकर एक छटपटाहट दिखाई दे रही। बुजुर्ग या वरिष्ठ नेताओं की उपेक्षा से आहत युव नेता न सिर्फ बगावत पर आमादा हैं, बल्कि पार्टी तक छोड़ दे रहे हैं। मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा का दामन थामा तो राजस्थान में सचिन पायलट खुलेआम अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। इस बीच हरियाणा से भी युवा नेताओं में भारी नाराजगी की खबरें आ रही हैं।

हाल ही में हिसार के आदमपुर से कांग्रेस के विधायक कुलदीप विश्ननोई ने ट्वीट कर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर निशाना साधा हैं। बिश्ननोई ने ट्विट करते हुए लिखा कि ” सिंधिया व पायलट के साथ हुए व्यवहार से कार्यकर्ता निराश हैं। इससे कांग्रेस को नुकसान हुआ है। पार्टी आलाकमान 30-35 साल से कुर्सियों पर जमे और लंबे समय से चुनाव नहीं लड़ने वाले नेताओं को दूसरी जिम्मेदारी दे। भाजपा को टक्कर देने वाले नेताओं को आगे लाए, क्योंकि हम बड़े युद्ध के लिए जा रहे हैं। आदमपुर के विधायक ने आगे कहा, कि कांग्रेस में मेरे सिर्फ दो नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी हैं। हालांकि मेरे  इस विचार के कारण मुझे नुकसान भी हुआ है, पर मैं इसकी परवाह नहीं करता। उधर, कुछ भाजपाइयों ने मेरे भाजपा में जाने की अफवाह फैला दी है”।
इससे पहले भी हरियाणा कांग्रेस के नेता कैप्टन अजय यादव ने भी अपना विरोध जाहिर किया था। अंत में कुलदीप ने शायरी लिखते हुए कहा, ” हम समुद्र हैं हमें खामोश रहने दो, जरा मचल गए तो शहर ले डूबेंगे। इस बार विधानसभा चुनाव में कुलदीप विश्ननोई ने आदमपुर से भाजपा की उम्मीदवार और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट को हराया था। कुलदीप लंबे समय से ही आदमपुर से विधायक चुनकर आ रहे हैं। हाल में उनके घर सीबीआई की छापेमारी हुई थी। कुलदीप के पिता जो हरियाणा के पूर्व सीएम भी रह चुके थे, उनका भी विधानसभा क्षेत्र आदमपुर ही था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD