Country

अब घर बैठे देखिये जियो का “फर्स्ट डे फर्स्ट शो”

देश के दूरसंचार क्षेत्र में मात्र तीन साल के भीतर नयी क्रांति की जनक रिलायंस जियो ने पांच सितंबर से देश भर में रिलायंस जियो गीगा फाइबर की वाणिज्यिक शुरुआत का ऐलान किया है ।

यह प्लान 700 रुपए से लेकर दस हजार रुपए तक होगा । सात सौ रुपए वाले आधार प्लान की गति 100 एमबीपीएस होगी । रिलायंस जियो गीगा फाइबर सेवा में ब्राडबैंड के साथ लैंडलाइन फोन मुफ्त मिलेगा। इसके साथ ही एक जीबीपीएस तक की गति वाला इंटरनेट और मुफ्त सेट टाप बाक्स भी दिया जायेगा जो 4k वीडियो स्पोर्ट करेगा।

यह देश का सबसे बड़ा और विश्व का दूसरा सबसे बड़ा दूरसंचार आपरेटर बन गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कंपनी कम कीमत में 5G अपग्रेडेशन की सुविधा उपलब्ध करायेगी।

जियो फाइबर के उपभोक्ता हमेशा से घर से मुफ्त में वायस काल कर सकेंगे और जियो के मौजूदा नंबर से ही इसकी पहुंच होगी। जियो फाइबर वेलकम आफर के तहत एलईडी टेलीविजन और 4 के सेट टाप बाक्स मुफ्त में मिलेगा।

ग्राहक को डाटा अथवा वायस में से एक के लिए ही पैसा खर्च करना होगा। पांच सौ रुपए के माहवार प्लान में कनाडा और अमेरिका में असीमित कालिंग की सुविधा होगी। फिल्म जिस रोज रिलीज होगी, प्रीमियम ग्राहक उसी दिन फिल्म टेलीविजन पर देख सकेंगे। रिलायंस जियो की यह सेवा “ जियो फर्स्ट डे फर्स्ट शो ” के नाम से होगी और इसकी शुरुआत अगले वर्ष के मध्य से की जायेगी।

रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा उपलब्ध कराने के लिए अब तक साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए का निवेश किया है। जियो गीगाफाइबर ब्राडबैंड सेवा को पिछले साल शुरु किया था किंतु अभी तक इसके प्लान के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं थी। अब पांच सितंबर से देशभर में इसकी वाणिज्यिक शुरुआत हो जायेगी।

 

You may also like