[gtranslate]
Country

यूपी में नाॅनस्टाप 36 घंटे चलेगा आज विपक्ष रहित ऐतिहासिक सत्र

 

उत्तर प्रदेश विधानसभा का 36 घंटे का ऐतिहासिक विशेष सत्र आज शुरू होने जा रहा है । इस विशेष सत्र की शुरुआत सुबह 11 बजे से होगी, जो लगातार 36 घंटे तक चलता रहेगा । विधानसभा का यह विशेष सत्र महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में एक समारोह के तौर पर शुरू होगा । यह सत्र पहले बिना विराम के 48 घंटे के लिए आयोजित किया जाना था, मगर अब इसका समय कम करके 36 घंटे कर दिया गया है। दोनों सदनों के विधायकों को तीन समूहों में विभाजित किया गया है और प्रत्येक समूह सत्र में 12 घंटे के लिए भाग लेंगे । इस सत्र के लिए विधायकों के भोजन और सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गई है । यह अपनी तरह का पहला कार्यक्रम होगा ।

यह ऐतिहासिल सत्र बिना विपक्ष के चलेगा । सदन की चर्चा में विपक्ष शामिल नहीं होगा । कांग्रेस के साथ-साथ सपा और बसपा ने भी इस विशेष सत्र का बहिष्कार किया है । कांग्रेस ने यह स्पष्ट किया है कि उसका कोई भी विधायक इस सत्र में शामिल नहीं होगा । कांग्रेस इस मौके पर राज्य की राजधानी लखनऊ में जन आक्रोश मार्च निकालेगी । कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जब वे (राज्य सरकार) लोकतंत्र की हत्या करने पर अड़े हैं, तब महात्मा गांधी के बारे में वे किस तरह की चर्चा करेंगे ? राज्य में कानून व्यवस्था नहीं है । युवाओं के पास रोजगार नहीं है और सरकार इस बारे में कुछ भी करने में असमर्थ है ।

वहीं समाजवादी पार्टी भी इस सत्र में हिस्सा नहीं लेगी । इसकी बजाय सपा आज जीपीओ पार्क स्थित गांधी प्रतिमा पर जाकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेगी । सपा प्रमुख अखिलेश यादव इस प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे । इस दौरान पार्टी के नेता गांधी की विचारधाराओं पर अपनी बात रखेंगे और उनके भजन गाएंगे ।बहुजन समाज पार्टी ने इस ऐतिहासिक सत्र में अपने विधायकों के भाग लेने पर कोई फैसला नहीं किया है ।

You may also like

MERA DDDD DDD DD