[gtranslate]
Country

दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में NIA की छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA ) ने दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में 20 ठिकानों पर छापेमारी की है। गैंगस्टर और आतंकवाद लिंक की जांच के लिए NIA ने यह कार्रवाई की है। यह छापेमारी लॉरेंस बिश्नोई, नीरज बवाना और टिल्लू ताजपुरिया समेत छह गैंगस्टरों से पूछताछ के बाद की जा रही है।

एनआईए सूत्रों के मुताबिक छह गैंगस्टरों से पूछताछ के बाद कई और गैंगस्टरों के नाम सामने आए हैं।  एनआईए की टीम इन बदमाशों के घरों, उनसे जुड़े अन्य ठिकानों और उनके साथियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

ANI के मुताबिक, गैंगस्टरों के संपर्क दूसरे देशों में भी हैं। उन्होंने कहा है कि लॉरेंस बिश्नोई और बवाना गैंग के नाम पर भारत में आतंकवाद के लिए बड़ी मात्रा में फंड मुहैया कराया जा रहा है।

एनआईए ने अब तक गिरफ्तार किए गए सभी गैंगस्टरों से पूछताछ के आधार पर पाकिस्तान-आईएसआई और गैंगस्टर लिंक की जानकारी जुटाई है। जांच तंत्र इस बात की जानकारी जुटा रहा है कि कैसे इन गैंगस्टरों का देश विरोधी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।

अब तक गैंगस्टर-टेरर फंडिंग के सिलसिले में दो छापे मारे जा चुके हैं। इससे पहले एनआईए ने दो ऑपरेशन चलाकर 102 जगहों पर छापेमारी की थी।

यह भी पढ़ें : श्रद्धा मर्डर; पॉलीग्राफ टेस्ट

You may also like

MERA DDDD DDD DD