[gtranslate]
Country

वर्ष 2022 में नया वायरस, सुनामी, विदेशी हमले और बहुत कुछ …

साल 2021 खत्म होने को है और दुनिया साल 2022 में प्रवेश करने वाली है। इसी बीच विश्व प्रसिद्ध बल्गेरियाई भविष्यवक्ता बाबा वेंगा एक बार फिर अपनी भविष्यवाणी को लेकर चर्चा में हैं।

चाहे वह 9/11 का आतंकवादी हमला हो या किसी देश में सुनामी… बाबा वेंगा द्वारा की गई कई भविष्यवाणियां अब तक सच हुई हैं। बाबा वेंगा ने नए साल 2022 के लिए एक नई भविष्यवाणी की थी। बाल्कन में बाबा वेंगा को ‘नास्त्रेदमस’ के नाम से भी जाना जाता है।

बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की है कि 2022 में दुनिया को कोरोना से भी ज्यादा घातक वायरस का सामना करना पड़ेगा। इतना ही नहीं उनके मुताबिक नए साल में धरती पर एलियंस का हमला होने की संभावना है।

बाबा वेंगा ने भी भारत के लिए खतरे की चेतावनी दी है। बाबा वेंग ने कहा कि टिड्डियों के हमले से भारत में अकाल पड़ सकता है।

बाबा वेंगा कौन ?

बाबा वेंगा का असली नाम वेंगेलिया गुस्टरोवा है। बाबा वेंगा का जन्म 1911 में हुआ था और उनकी मृत्यु 1996 में हुई थी। वेंगा ने दावा किया कि उन्हें भविष्य देखने की शक्ति ईश्वर से मिली है। 12 साल की उम्र में एक भयानक तूफान में बाबा वेंगा की आंखों की रोशनी चली गई। उल्लेखनीय रूप से वेंगा ने अपनी मृत्यु की भविष्यवाणी की थी। वह सटीक भी थी। 1996 में अपनी मृत्यु से पहले बाबा वेंगा ने वर्ष 5079 तक भविष्यवाणी की थी।

भविष्यवाणियां जो अब तक सच हुई हैं

बाबा वेंगा कहते थे कि 5079 में दुनिया खत्म हो जाएगी। अपनी मृत्यु से पहले, बाबा वेंगा ने कई सटीक भविष्यवाणियां कीं, जैसे सोवियत संघ का विघटन, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर 2002 का हमला, 2004 की सुनामी, संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में एक अफ्रीकी अमेरिकी का चुनाव, ब्रिटेन की मृत्यु राजकुमारी डायना, और 2010 अरब स्प्रिंग।

यह भी पढ़ें : सिर पर चढ़ा मेटावर्स का जादू, पुराना हुआ इंटरनेट

वर्ष 2022 के लिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणी

– ‘टाइम्स नाउ’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बाबा वेंगा का दावा है कि नए साल में दुनिया को प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना होगा।

– ऑस्ट्रेलिया और कई एशियाई देशों में बाढ़ के खतरे के चरम स्तर की घोषणा की गई।

– 2022 में कोरोना से भी खतरनाक वायरस दुनिया के दरवाजे पर दस्तक दे सकता है।

– बाबा वेंगा ने कहा कि वैज्ञानिकों की एक टीम साइबेरिया में एक नया वायरस खोजेगी, जो अब तक बर्फ में जमी हुई थी।

– पीने का पानी दुनिया भर में चिंता का विषय हो सकता है। बाबा वेंगा ने दावा किया है कि आने वाले साल में दुनिया के कई देशों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ सकता है।

– 2021 में दुनिया टिड्डियों से त्रस्त थी। बाबा वेंगा के अनुसार, टिड्डियों के झुंड भारत में फसलों और खेतों पर हमला करेंगे, जिससे भारत में भयंकर भुखमरी होगी।

– 2020 में भारत में टिड्डियों ने राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश में फसलों पर हमला किया और फसलों को नष्ट कर दिया।

वेंगा ने यह भी भविष्यवाणी की है कि पृथ्वी पर जीवन की खोज के लिए 2022 में एलियंस द्वारा क्षुद्रग्रह ‘ओमुआमुआ’ लॉन्च किया जाएगा।

You may also like

MERA DDDD DDD DD