[gtranslate]
Country

मैं ब्रह्मा, विष्णु, महेश को कभी ईश्वर नहीं मानूंगा: राजेंद्र पाल गौतम

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के सामाजिक न्याय मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के सार्वजनिक रूप से हिंदू देवी-देवताओं को न मानने के संकल्प को लेकर भाजपा ने आपत्ति जताई है ।

भाजपा का कहना है कि उन्होंने लोगों को ब्रह्मा, विष्णु, महेश, श्री राम, श्री कृष्ण, गौरी-गणपति आदि हिन्दू धर्म के किसी भी देवी देवताओं को न मानने के लिए उकसाने का काम किया है। दरअसल राजेंद्र पाल गौतम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह दशहरे के दिन आयोजित मिशन जय भीम में यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि मैं ब्रह्मा, विष्णु, महेश को कभी ईश्वर नहीं मानूंगा और ना ही कभी उनकी पूजा करूंगा। मैं राम और कृष्ण को ईश्वर नहीं मानूंगा और नहीं कभी उनकी पूजा करूंगा। मैं गौरी गणपति आदि हिन्दू धर्म के किसी भी देवी देवताओं को नहीं मानूंगा और ना ही उनकी पूजा करूँगा।

राजेंद्र पाल को बर्खास्त करने की उठी मांग

 

भाजपा सरकार ने राजेंद्र पाल के इस संकल्प को धर्मों के बीच विवाद पैदा करने का माध्यम बताया है। बीजेपी लोकसभा सांसद मनोज तिवारी कहते हैं कि सब इंसान बराबर है और सभी जाति-धर्म के लोगों में आपसी भाईचारा होना चाहिए लेकिन उनकी सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम धर्मों को आपस में लड़ाने की साजिश कर रहे हैं। साथ ही भाजपा सरकार ने आम आदमी पार्टीसे यह मांग कर रही है कि 24 घंटे के अंदर राजेंद्र पाल गौतम को अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग करते हुए कहा कि ऐसे व्यक्ति को संवैधानिक पद पर रहने का अधिकार नहीं है।

 

भाजपा कर रही है विरोध

 

भाजपा प्रवक्ता ने इस संकल्प पर तंज कस्ते हुए कहा कि भगवान ब्रह्मा, विष्णु, महेश, श्री राम, श्री कृष्ण, गौरी-गणपति आदि के लिए जो अशोभनीय और अपमानजनक टिप्पणी आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा की जा रही है, यह बताता है कि आम आदमी पार्टी को हिंदू धर्म और हिंदू धर्म के अनुयायियों से किस तरह नफरत है। केजरीवाल जी, वोट की खातिर कितना गिरेंगे? संविधान की शपथ ली थी और यह आपकी संवैधानिक जिम्मेदारी है कि आप नागरिकों के बीच सौहार्द बढ़ाएंगे, देश की अखंडता को और मजबूत करेंगे।
गौरव भाटिया का कहना है कि केजरीवाल को पूरे देश से माफ़ी मांगनी चाहिए क्योंकि अरविंद केजरीवाल ने संविधान को तार-तार किया है, हर उस हिंदू की भावनाओं को आहत किया है जो यह मानता है कि उनके रोम-रोम में ब्रह्मा, विष्णु महेश, राम, कृष्ण, गौरी, गणपति का वास है और हिंदू समाज बहुत ही सहिष्णु है लेकिन अपने ईष्ट की निंदा और अपने भगवान का अपमान वह कतई सहन नहीं करेगा।

 

यह भी पढ़ें : आम आदमी पार्टी का देशभक्ति बजट

 

 

You may also like

MERA DDDD DDD DD