[gtranslate]
Country

एनसीबी के चलते महाराष्ट्र में मचा कोहराम

महाराष्ट्र में आर्यन खान क्रूज ड्रग्स केस से शुरू हुई लड़ाई अब राजनीतिक रूप लेने लगा है। राज्य सरकार में मंत्री नवाब मालिक ने पूर्व मुख्यमत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा लगाए गए आरोपों पर जबाब देते हुए कहा है कि मैंने अपनी जिंदगी के 62 साल महाराष्ट्र में गुजारे हैं। किसी को मुझपर उंगली उठाने और कुछ भी कहने की हिम्मत नहीं है कि मेरे अंडरवर्ल्ड से संबंध हैं। साथ ही देवेंद्र फडणवीस को चुनौती दी कि जो खुलासे करने की बात कर रहे हैं उनको दिवाली के बाद नहीं पहले ही फोड़ें। दिवाली तक रुकने की आवश्यकता नहीं है।अपने दामाद समीर खान से जुड़े ड्रग्स केस का भी जिक्र उन्होंने किया।

 

पूर्व मुख्यमत्री देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगया था कि नवाब मालिक समीर वानखेड़े पर इसलिए सवाल खड़े कर रहे हैं क्योंकि उनका दामाद समीर खान ड्रग्स केस में पकड़ा गया था। इसी आरोप का पर नवाब मलिक ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस जी आपका करीबी समीर वानखेड़े है। पंचनामा मांग लीजिए। मेरे दामाद के घर से कोई भी आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई। समीर वानखेड़े के पास उसका पंचनामा है।

इसके साथ ही नवाब मलिक ने एनसीबी अफसर समीर वानखेड़े पर नया आरोप लगाते हुए कहा कि समीर वानखेड़े के जरिए इस पूरे रैकेट ने करीब हजार करोड़ की उगाही की है।

दअरसल ,राष्ट्र्वादी कांग्रेस के नेता नवाब मलिक ने 1 नवंबर को देवेंद्र फडनवीस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि महाराष्ट्र में फडनवीस के इशारे पर ड्रग्स का धंधा चल रहा है। नवाब मलिक ने अपने ट्विटर पर एक फोटो शेयर करते हुए यह सवाल उठाया कि भाजपा नेताओं का एक ड्रग पेडलर से क्या कनेक्शन है? नवाब मलिक ने अमृता फडनवीस के साथ एक ड्रग्स पेडलर की तस्वीर शेयर की है। जानकारी के मुताबिक, इस ड्रग पेडलर का नाम जयदीप राणा है। जिसे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने जून 2021 में गिरफ्तार किया था। फिलहाल यह व्यक्ति जेल में है। आखिर भाजपा और ड्रग्स माफियाओं का क्या कनेक्शन है?

साथ ही नवाब मलिक ने कहा कि जयदीप राणा वही शख्स है। जिसने अमृता फडनवीस के एक म्यूजिक वीडियो को फाइनेंस किया था। मलिक ने रिवर सॉन्ग का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि इस वीडियो में अमृता ने न सिर्फ एक्टिंग की बल्कि सोनू निगम के साथ गाना भी गाया था। अमृता के साथ देवेंद्र फडनवीस और पूर्व वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार भी नजर आ रहे हैं। उन्होंने एक अन्य ड्रग पेडलर प्रदीप गाबा के भाजपा नेताओं संग भागीदारी पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने सवाल किया कि बड़े बड़े ड्रग पेडलर क्यों छोड़ दिए जाते हैं? इसका साफ मतलब है कि भाजपा और ड्रग्स माफियाओं के बीच अच्छे रिश्ते हैं। फडनवीस और राणा के संबंध की जांच होनी चाहिए।

मलिक यही नहीं रुके उन्होंने वानखेड़े की पहली क्रांति रेडेकर को घेरते हुए कहा कि मराठी अस्मिता की चादर ओढ़कर आप खुद को और परिवार को बचाने का जो प्रयास कर रही हैं वह कामयाब नहीं होगा। आपको मालूम होना चाहिए कि आपके पति महाराष्ट्र को बदनाम करने वाले लोगों के साथ में मिलकर राज्य के खिलाफ साजिश कर रहे हैं। बेगुनाह लोगों को जेल में डाल रहे हैं। वसूली का रैकेट चला रहे हैं। इन सबके बावजूद आपको लगता है कि महाराष्ट्र सरकार आपकी मदद करे?

उन्होंने समीर वानखेड़े पर भी तंज कसते हुए कहा कि जिस तरह से जिन्न की जान एक तोते में होती है। उसी तरह समीर वानखेड़े एक तोते की तरह हैं और जो राक्षसी सोच के लोग हैं, वह उनका समर्थन कर रहे हैं और भाजपा भी उनका समर्थन कर रही है। उन्हें भय होने लगा है कि अगर समीर वानखेड़े जेल में चले गए तो सारे काले कारनामों की पोल खुल जाएगी। इस तरह से उगाही का धंधा समीर वानखेड़े चला रहे हैं, इस बात का खुलासा हो जाएगा। अब समीर वानखेड़े और उनके समर्थक हाई कोर्ट से गिरफ्तारी न होने और सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

इस बीच केंद्रीय मंत्री अठावले को एनसीबी प्रमुख समीर वानखेड़े के परिजनों से मिलने को लेकर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने भाजपा पर तीखा हमला बोला है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि वानखेड़े के परिवार वालों से अठावले क्यों मिले? आरोपी के परिवार को समर्थन करना दुर्भाग्यपूर्ण है। भाजपा नेताओं के संबंध ड्रग पेडलरों के साथ है।

इन आरोपों के बाद देवेंद्र फडनवीस ने मीडिया के सामने आकर कहा कि मलिक मुझ पर हमला नहीं कर सकते इसलिए मेरी पत्नी पर हमला कर रहे हैं। और हम इसके लिए तैयार हैं। दिवाली बीत जाने दीजिए बम हम फोड़ेंगे। मैं दीपावली के बाद नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड से संबंधों के सबूत आपको भी दूंगा और एनसीपी चीफ शरद पवार को भी दूंगा।

देवेंद्र फडनवीस ने कहा कि मैं कांच के घर में नहीं रहता इसलिए मैं तैयार हूं और मैं ईट का जवाब पत्थर से देना जानता हूं। इससे पहले भी नवाब मलिक पर आरोप लगे थे और उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। मलिक के आरोप पर अमृता फडनवीस ने सोशल मीडिया में लिखा, ‘उल्टा चोर कोतवाल को क्यों डांटे? क्योंकि विनाशकाले विपरीत बुद्धि!

 

केंद्र से समीर को मिर्ली Z+ सुरक्षा

केंद्र सरकार की एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर राज्य के एक ताकतवर मंत्री नवाब मलिक भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगा चुके हैं। इतना ही नहीं उन्होंने वानखेड़े के जाति प्रमाण पत्र को फर्जी करार देते हुए कई सबूत मीडिया के समक्ष रखे हैं। वानखेड़े पर लगे आरोपों की जांच एनसीबी मुख्यालय शुरू कर चुका है। इस सबके बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने समीर वानखेड़े को Z+ सुरक्षा देने का आदेश जारी कर दिया है। केंद्र सरकार के इस निर्णय के चलते आने वाले दिनों में पूरा मामला राज्य सरकार बनाम केंद्र सरकार बनना तय नजर आने लगा है।

 

नवाब मलिक को घेरते हुए भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कहा कि मलिक ने जो आरोप लगाया है वह निचले स्तर के हैं और ऐसे आरोप सिर्फ ठाकरे-पवार ही लगा सकते हैं। किरीट सोमैया ने दावा किया कि यह नवाब मलिक की क्षमता नहीं है।

नवाब मलिक इससे पहले एससी-एसटी कमीशन के उपाध्यक्ष अरुण हलधर पर भी गंभीर आरोप लगा चुके हैं। मलिक ने कहा कि हलधर पद की मर्यादा भूल गए हैं। उनका रवैया संदेहास्पद है। वे एक ऐसे शख्स के घर जाते हैं, जो अपनी जाति छिपाने का आरोपी है। संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति का ऐसा आचरण बेहद हैरान करने वाला है। अगर किसी का कास्ट सर्टिफिकेट फर्जी है, तो उसे जांचने का अधिकार शेड्यूल कास्ट कमीशन को नहीं है। हम राष्ट्रपति के पास इसकी शिकायत दर्ज कराएंगे। अरुण हलदर को इतनी जल्दबाजी क्या है, यह उन्हें बताना पड़ेगा।

You may also like

MERA DDDD DDD DD