[gtranslate]
Country

NASA ने बताया क्यों घुट रहा दिल्ली का दम, सैटेलाइट ने तस्वीरों में दिखाया आइना 

दिल्ली की स्मॉग का हुआ पर्दाफाश सैटेलाइट ने जारी की तस्वीरें , दिल्ली में इस वक्त हेल्थ इमरजेंसी की जरूरत है क्योंकि दिल्ली में इतना प्रदूषण कि सरकार ने मजबूर होकर सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी है।दिल्ली इनदिनों खतरनाक प्रदूषण से जूझ रही है। दिल्ली में बढ़े इस प्रदूषण के पीछे एक बड़ी वजह पड़ोसी राज्यों में जल रहे पराली को बताया जा रहा है।

लेकिन  नासा द्वारा एक चौकाने वाला खुलासा सामने आया है। अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा ने आज एक सैटेलाइट तस्वीरें जारी की हैं, जो काफी चौंकाने वाली हैं।नासा की ओर से जारी इन सैटेलाइट तस्वीरों में दिल्ली में बढ़े प्रदूषण को दिखाया गया है। इन तस्वीरों में पंजाब के ज्यादातर इलाकों में पराली जलती देखी जा रही है। इसके साथ ही हरियाणा के भी कुछ क्षेत्रों में पराली जलाने की सैटेलाइट तस्वीरें सामने आईं हैं। इन तस्वीरों में 2900 जगहों पर पराली जलती  दिखाई जा रही है। जिससे नासा ने साफ किया है कि दिल्ली में पर्दूषण पराली के चलते भी  बढ़ा है।

यूँ तो दिल्ली सरकार कहीं पेड़ो पर छिड़काव करवा रही है तो कहीं ओड इवन को लागु कर रही है लेकिन दिल्ली सरकार के ये सभी आईडिया फ्लॉप पर फ्लॉप हो रहे है। लोग मास्क खरीदने के लिए मजबूर है।

 

You may also like

MERA DDDD DDD DD