[gtranslate]
Country

मुम्बई: ICU में कोरोना संक्रमित मरीज का डॉक्टर ने किया यौन शोषण

मुम्बई: ICU में कोरोना संक्रमित मरीज का डॉक्टर ने किया यौन शोषण

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन कोरोना वॉरियर्स पर नौसेना के हेलीकॉप्टर से फूल बरसा रहे हैं, उनके सम्मान में मिलिट्री बैंड बजवा रहे हैं और देश की जनता से ताली और थाली बजवाने का आह्वान करते रहे हैं। ऐसे कोरोना वॉरियर्स अपनी जान की बाजी लगाकर जनता को महामारी से बचाने में दिन-रात जुटे हुए हैं।

इसके चलते ही देश की जनता इन कोरोना वॉरियर्स के जज्बे को सलाम कर रही है। लेकिन कुछ कोरोना वॉरियर्स ऐसे हैं जो वॉरियर्स के नाम पर धब्बा बन कर सामने आ रहे हैं। उनकी हरकतों से वॉरियर्स खासकर चिकित्सक समाज शर्मसार हो रहा है।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक डॉक्टर ने इंसानियत को शर्मसार करने वाला कारनामा किया है। ऐसे में जब डॉक्टरों को भगवान का रूप माना जा रहा है तो एक डॉक्टर ने शैतान का रूप धारण कर लिया है। डॉक्टर ने कोरोना से संक्रमित मरीज के साथ ही ऐसा शर्मनाक कांड कर डाला जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

मुंबई में प्रसिद्ध हॉस्पिटल वॉकहार्ट में यह मामला सामने आया है। जिसमें डॉक्टर ने अपने मरीज का ही यौन शोषण कर दिया। यह मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित था और पिछले कई दिनों से आईसीयू में इलाज करवा रहा था। जहां डॉक्टर ने कोरोना संक्रमित मरीज का इलाज करने के बहाने उसके साथ गलत काम किया। हालांकि, कोरोना संक्रमित मरीज ने इसका विरोध किया और बाद में अलार्म बजाकर डॉक्टरों को इकट्ठा कर दिया।

सभी डॉक्टरों के सामने जब आईसीयू में एडमिट मरीज ने उस डॉक्टर की काली करतूत बताई तो चिकित्सकों का सर शर्म से झुक गया। बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल में भर्ती व्यक्ति की उम्र 44 वर्ष है। जबकि काली करतूत करने वाले डॉक्टर की उम्र 34 बताई जा रही है। इसी के साथ यह भी बताया जा रहा है कि डॉक्टर ने 2 दिन पूर्व ही वॉकहार्ट हॉस्पिटल में अपनी सेवाएं देनी शुरू की थी। इससे पहले वह मुंबई के ही एक मेडिकल कॉलेज में एमडी का कोर्स करके आया था।

बताया जा रहा है कि डॉक्टरों ने आरोपी डॉक्टर को फिलहाल हॉस्पिटल से बर्खास्त कर दिया है। डॉक्टर की सेवाएं समाप्त कर दी गई है। इसी के साथ आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मुंबई पुलिस ने धारा 377, 269, 270 में मुकदमा दर्ज करा दिया है। चौंकाने वाली बात यह है कि अभी तक मुंबई पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार नहीं किया है।

इसके पीछे का कारण यह बताया जा रहा है कि डॉक्टर खुद कोरोना संक्रमित हो सकता है। एक मरीज के साथ काली करतूत करने वाले इस डॉक्टर को कहीं कोरोना संक्रमण हो गया हो, इससे डरकर पुलिस उससे अभी तक दूरी बना रही हैं। हालांकि, फिलहाल मुंबई पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को थाने में एक अपार्टमेंट में क्वारेनटाईन कर दिया है। पुलिस का कहना है कि जब डॉक्टर क्वारेनटाईन का समय पूरा कर लेगा तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

गौरतलब है कि यह हास्पिटल तब चर्चा में आया था जब 27 मार्च को वॉकहार्ट अस्पताल में 70 वर्षीय एक बुजुर्ग भर्ती हुआ था। उसका एंजियोप्लास्टी होना था। इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। इस दौरान उनका कोरोना टेस्ट का रिजल्ट आया, जिसमें वह पॉजिटिव निकला। इनके संपर्क में आने वाले स्टाफ भी पॉजिटिव मिले। हाल में ही वॉकहार्ट में काम कर रहे धारावी में रहने वाले एक सर्जन में भी कोरोना की पुष्टि हुई थी। इसके बाद अस्पताल के सभी स्टाफ का चेकअप किया गया और 26 नर्स और 3 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव निकले थे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD