[gtranslate]
Country

गौतम अडानी की वजह से मुश्किल में मुकेश अंबानी की कुर्सी

न केवल भारत बल्कि एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की कुर्सी संकट में है और संभावना है कि अडानी समूह के गौतम अडानी जल्द ही एशिया के नए सबसे अमीर व्यक्ति बन सकते हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक, सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर गिरने से मुकेश की संपत्ति 55.4 मिलियन गिरकर 76.5 बिलियन हो गई।

वहीं, अडानी की दो कंपनियों के शेयरों में बढ़त के कारण उनकी संपत्ति 1.28 अरब बढ़कर 70.2 अरब हो गई है। अंबानी और अडानी की कुल संपत्ति 6.3 अरब रुपये है। अडानी की छह सूचीबद्ध कंपनियों में से केवल दो को लाभ हुआ, जबकि अन्य चार में मामूली गिरावट आई।

अडानी ग्रीन एनर्जी 4.75 फीसदी बढ़ी, जबकि अडानी ट्रांसमिशन 5 फीसदी चढ़ा। अदाणी की पांच कंपनियों का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा है। दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में मुकेश अंबानी 13वें और गौतम अडानी 14वें नंबर पर हैं। अडानी की संपत्ति में इस साल शेयरों में तेजी की वजह से सालाना 36.5 अरब का इजाफा हुआ है। टाटा ग्रुप और रिलायंस के बाद 100 अरब के मार्केट कैप के साथ अडानी तीसरा बिजनेस हाउस बन गया है।

नौ अमेरिकी दुनिया के शीर्ष दस सबसे अमीर लोगों में हैं। अमेज़ॅन के जेफ बेजोस इस सूची में सबसे ऊपर हैं, इसके बाद टेस्ला के एलन मस्क हैं।

एंटीगुआ से क्यों भागा PNB घोटाले का मास्टरमाइंड Mehul Choksi?

You may also like

MERA DDDD DDD DD